नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट,पेंटिंग्स और कारों की बिक्री होगी,

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 06:39 PM (IST)

मुंबई: पंजाब नैशनल बैंक (पीएवनबी) में देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देने के आरोपी हीरा व्यापारी नीरव मोदीपर शिकंजा कस गया है। लंदन में उसकी गिरफ्तारी के बाद अब भारत में उसकी संपत्तियों को भी बेचा जाएगा। अब तक दोनों की 4,765 करोड़ रुपए री संपति जब्त हो चुकी है।सूत्रों के मुताबिक, मुंबई स्थित प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (पीएमएलए) कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को इसकी इजाजत दे दी है। कोर्ट ने नीरव की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी किया है।

सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि कोर्ट ने पीएनवी में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की 173 मंहगी पेंटिंग्स और 11 लग्जरी कारों को बेचने की मंजूरी दी है। नीलामी के जरिए इन संपत्तियों को बेचा जाएगा। नीरव ने अपने मामा मेहुल चौकसी के साथ मिलकर यह घोटाला किया था। नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी जांच के घेरे में हैं। 

विस्फोट से उड़ाया गया था बंगला 
नीरव मोदी के नवी मुंबई में अवैध रूप से समुद्र किनारे बने बंगले को पिछले दिनों विस्फोट से उड़ा दिया गया। 3,000 स्क्वॉयर फीट के इस बंगले की कीमत 25 करोड़ रुपये बताई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News