राहुल गांधी का आरोप- PMO बन चुका है ‘प्रचार मंत्री का ऑफिस’

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 12:56 PM (IST)

इंफाल: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) अब ‘‘प्रचार मंत्री का ऑफिस’’ बन गया है। अरुणाचल प्रदेश से यहां पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मणिपुर राज्य फिल्म विकास सोसाइटी के छात्रों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) अब प्रचार मंत्री का कार्यालय बन गया है। 
 PunjabKesari

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सांस्कृतिक साम्राज्यवाद में विश्वास नहीं करती और इसका मानना है कि देश के किसी एक हिस्से को दूसरे हिस्सों पर शासन नहीं करना चाहिए क्योंकि हर राज्य की अपनी सांस्कृतिक अभिव्यक्ति होती है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। देश के हर हिस्से को अपनी बात को अभिव्यक्ति करने की अनुमति दी जानी चाहिए। 
PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा-आरएसएस गठजोड़ एक विचार थोपना चाहता है और दूसरे विचारों को कुचलना चाहता है। वह हीन भावना से ग्रसित है, वो असल में अन्य संस्कृतियों से डरते हैं। भारत में आज लड़ाई चल रही है और नफरत फैलाई जा रही है। जब भी उनके खिलाफ कोई विरोध प्रदर्शन होते हैं तो उनकी ये असलियत सामने आ जाती है। 

PunjabKesari
राहुल गांधी ने पूर्वोत्तर के मुद्दे पर कहा कि रोजगार संकट से निपटना और क्षेत्र में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। हमारे हिसाब से क्षेत्र संभावित विनिर्माण हब है। कृषि क्षेत्र में, पर्याप्त भंडारण व्यवस्था न होने के कारण अन्न और सब्जियां यहां बेकार हो जाती हैं। मणिपुर में खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की स्थापना की जा सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News