कालांवाली के सरकारी स्कूल में बच्चे खुद की परीक्षा स्वयं करते हैं चैक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 12:17 PM (IST)

सिरसा : शहर के तख्मतल रोड पर स्थित राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में कक्षा 7वीं के बच्चे खुद द्वारा दी गई गई परीक्षा को स्वयं चैक करते हैं, बेशक वो फाइनल एग्जाम हैं लेकिन अध्यापिका ही उन्हें परीक्षा चैक करने के लिए बुलाती है और बच्चे स्वयं अपनी परीक्षा चैक करके पास करने व फेल करने का काम करते हैं। इतना ही नहीं एक टीचर बच्चों के साथ परीक्षा को चैक करने का काम कर रही थी तो दूसरी टीचर ने बच्चों से आकर पूछा कि पूरी कक्षा के बच्चों ने ही परीक्षा दी है ना, कोई ऐसा बच्चा तो नहीं जिसने परीक्षा न दी हो।

खैर कालांवाली में शिक्षा का बंटाधार होता दिखाई दिया। एक तरफ बच्चे खुद परीक्षा चैक कर रहे हंै और दूसरा अध्यापिका को यह नहीं पता कि कितने बच्चों ने परीक्षा दी है। खैर इस बात का सुधार कब होगा और कैसे होगा। एक बात तो जरूर है कि जैसे ही मामला मीडिया में आया तो दूसरे अध्यापक व प्राचार्य चौंक गए कि हमारे विद्यालय में भी ऐसा हो रहा है। उक्त विषय पर शहर के लोगों ने कहा कि छुट्टी के दिन बच्चों को बुलाकर परीक्षा चैक करवाना बिल्कुल गलत है। लोगों ने कहा कि परीक्षा की एक गरिमा होती है और सीके्रट भी होती है लेकिन फाइनल परीक्षा सरेआम टेबल पर बैठक कर बच्चों से चैक करवाना गलत है। लोगों ने कहा कि उच्चाधिकारियों व सरकार को इस पर संज्ञान लेकर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करनी चाहिए। 

स्कूल के 7वीं कक्षा के बच्चों ने बताया कि आज मंगलवार को उन्हें अध्यापिका रेणु की ओर से बुलाया गया था। उन्होंने अपनी टीचर के साथ टेबल पर बैठकर ड्राइंग की परीक्षा को चैक करने का काम किया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static