कांग्रेस बठिंडा,फिरोजपुर,अमृतसर व आनंदपुर साहिब सीटों पर हैवीवेट उम्मीदवार उतारेगी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब में लोकसभा की 13 सीटों को लेकर कांग्रेस लगभग 8-9 उम्मीदवारों को अपने स्तर पर तय कर चुकी है। इनके नामों पर कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव कमेटी द्वारा अपनी मोहर लगानी बाकी है। पता चला है कि कांग्रेस बठिंडा फिरोजपुर, अमृतसर व आनंदपुर साहिब संसदीय सीटों पर इस बार हैवीवेट उम्मीदवार उतारने जा रही है। इसे लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने गहन मंथन कर विभिन्न उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया। 

हरसिमरत के मुकाबले मनप्रीत बादल को उतार सकती है कांग्रेस चुनाव मैदान में

भटिंडा लोकसभा सीट इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अभी तक इस सीट का प्रतिनिधित्व अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत बादल कर रही हैं। शिरोमणि अकाली दल अगर भटिंडा में हरसिमरत बादल को चुनावी मैदान में पुन: उतारता है तो उस स्थिति में कांग्रेस किसी हैवीवेट उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतार कर चुनावी मुकाबले को और सख्त बना देगी। कांग्रेस की तरफ से इस समय भटिंडा सीट के लिए पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल तथा स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा के पुत्र मोहित का नाम चल रहा है। पिछले चुनाव में मनप्रीत ने हरसिमरत को करारी टक्कर दी थी। मनप्रीत भटिंडा में अब भी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। 
 PunjabKesari
अकाली दल के बाद कांग्रेस करेगी उम्मीदवारों की घोषणा
फिरोजपुर लोकसभा सीट पर भी अभी तक कांग्रेस ने अपने किसी उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया है। फिरोजपुर में अगर अकाली दल हरसिमरत बादल को चुनावी मैदान में आगे लाता है तो कांग्रेस हैवीवेट उम्मीदवार को सामने ले आएगी। इसके लिए अभी वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के अलावा शेर सिंह घुबाया तथा पंजाब यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र आवला के नाम चर्चा में चल रहे हैं। कांग्रेस अकाली दल के उम्मीदवार की घोषणा के बाद अपना उम्मीदवार आगे लाएगी। कांग्रेस की रणनीति भटिंडा तथा फिरोजपुर दोनों सीटों पर अकाली दल को घेरने की है। 

PunjabKesari

अमृतसर लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस ने अभी तक नहीं खोले पत्ते
पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने लंबी में हुई कांग्रेस की रैली में मिशन 13 का नारा दिया था तथा इसे पूरा करने के लिए कांग्रेस को आनंदपुर साहिब तथा अमृतसर में भी हैवीवेट उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने हैं। अमृतसर में फिलहाल कांग्रेस भाजपा के उम्मीदवार की तरफ देख रही है। इसी तरह से आनंदपुर साहिब में अकाली दल को घेरने के लिए इस समय पूर्व सांसद मुनीष तिवारी तथा अंबिका सोनी के पुत्र अनूप सोनी का नाम चर्चा में चल रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इस सीट पर भी दिग्गज उम्मीदवार को उतारने जा रहे हैं। कांग्रेस फिलहाल अमृतसर लोकसभा सीट को लेकर अपने पत्ते खोल नहीं रही है परन्तु इतना तय है कि वहां भी हैवीवेट उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News