चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों का करेंगे विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 10:23 AM (IST)

अम्बाला शहर(गुलियानी): ओलावृष्टि में तबाह हुई धान की फसल के मुआवजे के लिए मंगलवार भी किसान डी.सी. कार्यालय के सामने डटे रहे। सरकार व प्रशासन के खिलाफ धरना दे रहे किसानों ने कहा कि बीमा कम्पनियां पिछले कई सालों से फसल बीमे के नाम पर उनसे करोड़ों रुपए ऐंठ चुकी हैं लेकिन जब बीमे देने का समय आया तो वह अपने हाथ पीछे हटा रही है।

किसानों ने कहा कि इस फसल बीमा योजना से पहले भी यदि प्राकृतिक आपदा में उनकी फसल नष्ट हो जाती थी तो तत्कालीन सरकार द्वारा उन्हें मुआवजा दिया जाता था लेकिन अब तो फसल बीमे के नाम पर उनके बैंक खातों से जबरन बीमा राशि काटी जाती हैं लेकिन फिर भी बीमा कम्पनियों व सरकार की मिलीभगत के चलते उन तक पूरी बीमा राशि नहीं पहुंच पाती। मंगलवार को पहले की भांति तहसीलदार किसानों के बीच पहुंचे। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिलाया कि जल्द ही उनके खातों में मुआवजा राशि डाल दी जाएगी। 

तहसीलदार की इस बात पर धरने पर बैठे किसान भड़क गए तथा उन्होंने सरकार व अम्बाला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। किसानों ने कहा कि यदि सरकार ने चुनावों से पहले सभी किसानों की मुआवजा राशि खातों में नहीं डाली तो वह लोकसभा चुनावों में भाजपा का विरोध करेंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनावों के दौरान जो भी भाजपा का उम्मीदवार गांवों में अपने प्रचार के लिए आएगा तो सभी किसान एकत्रित होकर उनका विरोध करेंगे। इस मौके  पर बलजीत सिंह, गुलाब सिंह, खुशपाल सिंह, जसबीर सिंह, कुलदीप सिंह, मलकीत सिंह, सुखविन्द्र सिंह, अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static