पंचायती चुनाव की रंजिशसरपंच व उसके बेटों ने युवक को अगवा कर पीटा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:49 AM (IST)

मोगा(आजाद): पंजाब में पंचायती चुनाव हुए कई माह हो चुके हैं, लेकिन फिर भी पंचायती चुनाव लडऩे वालों व विभिन्न उम्मीदवारों के समर्थकों के मध्य पंचायती चुनाव में वोटों को लेकर आपसी रंजिश बनी हुई है। ऐसी ही एक घटना मोगा जिले के गांव धूड़कोट चढ़त सिंह वाला में सामने आई। जब गांव के कांग्रेसी सरपंच दविन्द्र सिंह व उसके बेटों ने गांव के ही एक युवक को अगवा कर उसे बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया, जिसे सिविल अस्पताल मोगा दाखिल करवाना पड़ा। इस संबंध में मैहना पुलिस द्वारा पीड़ित युवक गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपा पुत्र मलकीत सिंह के बयानों पर गांव के सरपंच दविन्द्र सिंह, उसके बेटों विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, गुरशरन सिंह उर्फ लक्की के अलावा परमिन्द्र सिंह के खिलाफ अगवा कर मारपीट करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच सहायक थानेदार जसविन्द्र सिंह द्वारा की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पीड़ित गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह मेहनत-मजदूरी का काम करता है और वह अकाली पार्टी से संबंध रखता है। पंचायती चुनाव के समय उसने कांग्रेसी सरपंच दविन्द्र सिंह का विरोध किया था। इसी बात को लेकर वह उसके साथ रंजिश रखता आ रहा था। जब मैं काम से घर वापस आ रहा था, तो जैसे ही मैं गली में से गुजरा सरपंच, उसके बेटों व कुछ अन्य ने उसे जबरदस्ती उठाकर अपने घर ले जाकर बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। जब इसका पता मेरे परिवार वालों को चला, तो मेरी पत्नी वहां पहुंंची। उन्होंने मेरी पत्नी से भी धक्का-मुक्की की और उसे बाहर निकालकर गेट बंद कर दिया और फिर मुझसे मारपीट करने लगे। इस पर पुलिस को सूचित किया गया और पुलिस वहां पहुंची। उसने जिला पुलिस अधीक्षक से इंसाफ की गुहार लगाई है।

दूसरी तरफ, गांव के सरपंच दविन्द्र सिंह ने बताया कि वह लोगों का चुना हुआ नुमाइंदा है। मुझ पर जो आरोप गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपा ने लगाए हैं, वे पूरी तरह से गलत व बेबुनियाद हैं और कहा कि आरोप लगाने वाला युवक मुझसे गाली-गलौच करता रहता था। हमने कई बार उसे समझाने का भी प्रयास किया। गत दिवस भी वह घर के आगे आकर गाली-गलौच कर रहा था। हमने उसे मारपीट नहीं की और हमने उसे घर बिठाकर समझाने का प्रयास किया। उसने यह भी कहा कि विरोधी पक्ष ने उसे अस्पताल दाखिल करवाकर मेरे खिलाफ झूठा पर्चा दर्ज करवाया है। इस मामले की जांच कर रहे सहायक थानेदार जसविन्द्र सिंह ने बताया कि वह सच्चाई जानने का प्रयास कर रहे हैं। कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News