बहुचर्चित राजेश सिंह हत्याकांड: STF ने इनामी हत्यारोपी को प्रयागराज से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:45 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने दिसम्बर 2016 में प्रतापगढ़ के कोंडरा जीतपुर के ग्राम प्रधान राजेश सिंह की सनसनीखेज हत्याकांड के इनामी आरोपी को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 11 दिसम्बर 2016 को प्रतापगढ़ जिले के बाघराय इलाके में कोंडरा जीतपुर गांव के प्रधान राजेश सिंह की हत्या कर दी गई थी। हत्यारे उनकी लूटी गई स्पेनिस पिस्टल लूटकर ले गए थे। इस हत्याकांड के आरोपी पंकज पांडेय को एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई ने सिविल लाइन्स से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से प्रधान से लूटी गई विदेशी पिस्टल बरामद कर ली।

उन्होंने बताया कि पिछले काफी दिनों से पुरस्कार घोषित, वांछित अपराधियों के सक्रिय होकर लूट, हत्या, आदि में लिप्त होने की सूचनाएं एसटीएफ को मिल रही थी। इस संबंध एसटीएफ को लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार पाण्डेय एवं पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार के निर्देशन में एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई के उप निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में आरक्षी मो. साजित अली और प्रभन्जन पांडेय के सूचना संकलन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

सिंह ने बताया कि इसी क्रम में जानकारी मिली की ग्राम प्रधान राजेश सिंह की हत्या कर लूटी गई उनकी विदेशी पिस्टल के साथ अपराधी पंकज पांडेय किसी घटना को अंजाम देने के लिए प्रयागराज के सिविल लाइन क्षेत्र में बस स्टैंड के पास कहीं जाने की फिराक में खडा है। सूचना पर एसटीएफ की टीम शाम करीब सवा 5 बजे बताए गए स्थान पर पहुंची और घेरा बंदी कर इनामी हत्यारोपी को दबोच लिया। उसके पास से ग्राम प्रधान राजेश सिंह की हत्या कर लूटी गई उनकी लाइसेन्सी पिस्टल बरामद कर ली। इस बदमाश की गिरफ्तारी पर 25000 का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static