अगले साल से हॉकी सीरीज टूर्नामेंट नहीं कराएगा FIH, ये है वजह

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 07:47 PM (IST)

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ इस साल के बाद हॉकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं कराएगा ताकि सदस्य संघ उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर और चैम्पियनशिप पर फोकस कर सकें। प्रो लीग के पहले सत्र को सफल बताते हुए एफआईएच ने कहा कि इस साल के बाद हाकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं होंगे जो विश्व कप और ओलंपिक क्वालीफायर भी होते हैं। इसकी बजाय अधिक जोर उपमहाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों पर होगा।

यह फैसला नरिंदर बत्रा की अध्यक्षता में 15 और 16 मार्च को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड की साल की पहली बैठक में लिया गया। एफआईएच ने एक बयान में कहा, ‘एफआईएच सीरिज टूर्नामेंट 2019 के बाद से नहीं होंगे जिससे राष्ट्रीय संघ उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर और चैम्पियनशिप पर फोकस कर सके। विश्व कप क्वालीफिकेशन प्रक्रिया की भी समीक्षा की जाएगी।’

पिछले साल शुरू हुई हॉकी सीरिज में वे सभी टीमें हैं जो पुरूष और महिला प्रो लीग का हिस्सा नहीं है। इसमें 2 राउंड ओपन और फाइनल्स होंगे। एफआईएच रैंकिंग की शीर्ष नौ टीमें सीधे फाइनल्स खेलेंगी जबकि बाकी टीमें ओपन राउंड खेलेंगी। फाइनल्स में कुल 24 टीमें खेलेंगी। कार्यकारी बोर्ड की अगली बैठक 28 और 29 जून को एम्सटर्डम में होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News