कुल्लू में खूब उड़ा गुलाल, एक-दूसरे को गले मिलकर दी बधाई (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 04:43 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू में छोटी होली का पर्व मंगलवार को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। छोटी होली पर्व के दौरान दिनभर कुल्लू शहर में लोग होली मनाते रहे और शहर में दिनभर गुलाल उड़ता रहा। दिनभर होली के गीतों से कुल्लू शहर गूंज उठा। खिले मौसम के बीच छोटी होली पर्व पर कुल्लू शहर में खूब गुलाल उड़ा। वहीं वैरागी समुदाय के लोगों ने भी डफली और ढोलकी की धुन पर अपनी-अपनी टोलियों में होली की रीति को निभाया। भगवान रघुनाथ की नगरी कुल्लू मंगलवार को होली के रंगों में रंगी। होली के इस पावन वेला पर शहरवासियों और दूरदराज गांव के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर गुलाल लगाया। 
PunjabKesari

होली के शुभ अवसर पर भगवान रघुनाथ के मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ा रहा। सुबह से ही अधिष्ठाता देवता को गुलाल लगाने के लिए लोगों में होड़ मची रही। वहीं, अखाड़ा बाजार, लोअर ढालपुर, ढालपुर, सरवरी, रामशिला, गांधीनगर सहित विभिन्न जगहों पर लोगों ने टोलियां बनाकर एक-दूसरे पर गुलाल फेंका। छोटी होली के दौरान ढालपुर, लोअर ढालपुर सहित अन्य विभिन्न जगहों पर लोग एक-दूसरे को प्यार से गुलाल लगाते रहे और होली पर्व की बधाई देते रहे। उधर, होली पर्व के चलते जिला कुल्लू में मंगलवार को पंजाब से आए लोगों की भी संख्या बढ़ गई। होली पर्व के चलते मणिकर्ण में भी पूरा दिनभर चहलपहल लगी रही।
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि कुल्लू में होली पर्व एक दिन पहले ही मनाया जाता है, वहीं, दूसरे दिन कुल्लू में बड़ी होली आयोजित होती है। छोटी होली पर्व के चलते दिनभर कुल्लू शहर में युवा, युवतियां और लोग होली खेलते रहे और दिनभर अपने दोस्तों और बड़ों को होली लगाते रहे और उन्हें होली की बधाइयां देते रहे। छोटी होली पर्व के चलते कुल्लू शहर में सुबह से लेकर दिनभर लोगों की भीड़ उमड़ी रही। दिनभर लोग शहर में होली खेलते रहे और दिनभर शहर में गुलाल उड़ता रहा। युवा मंडलियां बनाकर शहर में होली मनाते रहें और दिनभर होली के गीतों को गाते रहे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News