मंडी जिला प्रशासन ने शुरू किया ‘‘सप्रेम’’ अभियान, DC ऋग्वेद ठाकुर ने दी हरी झंडी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 03:39 PM (IST)

मंडी (नीरज): लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए देश भर में विभिन्न प्रकार के अभियान चल रहे हैं। इसी कड़ी में मंडी जिला प्रशासन ने भी मतदाता जागरूकता अभियान की शुरूआत कर दी है। जिला प्रशासन ने इस अभियान को नाम दिया है ‘‘सप्रेम’’ यानी संपर्क प्रत्येक मतदाता। मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने सेरी मंच से इस अभियान का विधिवत रूप से आगाज किया। उन्होंने अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए भेजे जाने वाले वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
PunjabKesari, Green Flag To Vehicle Image

जागरूकता रैली को भी दिखाई हरी झंडी

वहीं एक जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली ने शहर भर का चक्कर काटकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। सेरी मंच पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार से हम अपने त्यौहार मनाते हैं उसी प्रकार से यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार है और इस त्यौहार को भी सभी ने उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाना है। उन्होंने मंडी जिला के सभी मतदाताओं से 19 मई को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आहवान किया।
PunjabKesari, Awareness Rally Image

19 अप्रैल तक पंजीकरण करवा सकते हैं नए मतदाता

उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल तक नए मतदाता अपना पंजीकरण करवा सकते हैं और सप्रेम अभियान के माध्यम से यह भी प्रयास किया जाएगा कि अधिक से अधिक नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किया जा सके। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार सुग्मय चुनाव करवाने की पहल की गई है और यह प्रयास किया जा रहा है कि बुजुर्गों और दिव्यागों को पूरी सुविधा के साथ मतदान केंद्र तक पहुंचाया जाए। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान ऐसे मतदाताओं से भी मुलाकात की जाएगी और मतदान वाले दिन उनके आने-जाने की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की जाएगी।
PunjabKesari, Signature Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News