30 हजार की रिश्वत लेते हुए 2 हवलदार गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 03:24 PM (IST)

बठिंडा (विजय): विजीलैंस ब्यूरो बठिंडा ने मौड़ मंडी के 2 हवलदारों को 5 हजार रुपए नकद व 25 हजार रुपए के चैक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।विजीलैंस विभाग ने हवलदारों को पकडऩे के लिए पहले ट्रैप लगाया था और जैसे ही हवलदार ने पैसे पकड़े तो विजीलैंस विभाग ने दोनों हवलदारों को गिरफ्तार कर लिया।

एस.एस.पी. विजीलैंस बठिंडा अशोक बाठ ने बताया कि मौड़ मंडी निवासी कमल मित्तल ने विजीलैंस ब्यूरो को शिकायत दी कि उनके जानकार हरबंस नगर निवासी कुत्तीवाल कलां को नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उनसे 1 किलो अफीम भी बरामद की थी। उक्त मामले में हवलदार चमकौर सिंह व हवलदार दविंद्र सिंह द्वारा शिकायतकत्र्ता को थाने बुलाकर मारपीट की गई और उसे भी इस मामले में नामजद करने की धमकी दी। पुलिस कर्मियों ने उनसे रिश्वत की मांग भी की, परन्तु वह पुलिस से इस कदर डर गया कि उसने उन हवलदारों को &0 हजार रुपए देना मान लिया। इसके बाद शिकायतकत्र्ता को छोड़ दिया गया। 

पुलिस कर्मी उसे बार-बार पैसे के लिए परेशान करते रहे। आखिर उसने कुछ पैसे तो नकद व कुछ चैक के जरिए देने का वायदा किया। शिकायतकत्र्ता ने इसकी सूचना विजीलैंस बठिंडा के एस.एस.पी. अशोक बाठ को दी, जिन्होंने अपने अधिकारियों को ट्रैप लगाकर पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार करने के लिए योजना तैयार की। सोमवार को डी.एस.पी. मेला सिंह के नेतृत्व में 2 सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति में कमल मित्तल से दोनों हवलदारों को 5 हजार रुपए नकद व 25 हजार रुपए के चैक लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।विजीलैंस विभाग ने उक्त हवलदारों के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी व दोनों हवलदारों को निलंबित कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News