लोकसभा चुनाव 2019ः उत्तराखंड में पहले दिन नहीं भरा गया कोई नामांकन पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 02:26 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पांचों संसदीय सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पहले दिन सोमवार को किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र नहीं भरा लेकिन पांचों सीटों, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा और नैनीताल पर 48 उम्मीदवारों ने फार्म खरीदे। नामांकन पत्र खरीदने वालों में प्रमुख रूप से कांग्रेस की तरफ से मनीष खंडूरी और भाजपा की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत शामिल हैं। रावत और खंडूरी दोनों ने पौड़ी से नामांकन पत्र खरीदे हैं जबकि दिलचस्प बात यह है कि अभी दोनों ही पार्टियों ने किसी भी सीट से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि पांचों सीटों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी 25 मार्च तक हर कार्य दिवस पर नामांकन पत्र भर सकेंगे। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया के संबंध में सभी रिर्टिनंग अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्याशी का नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक लिए जाएंगे। यदि कोई प्रत्याशी 3 बजे के बाद नामांकन कक्ष में प्रवेश करता है तो उस प्रत्याशी का नामांकन पत्र जमा नहीं किया जाएगा। इसके अतिरिक्त एक प्रत्याशी अधिकतम 4 नामांकन पत्र भर सकता है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के अन्तिम दिन दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक नामांकन कक्ष में पूरी रिकॉर्डिंग की जाएगी और इस दौरान यदि कोई नामांकन नहीं भी करता है, तब भी यह रिकॉर्डिंग होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static