भाजपा से कृष्णपाल गुर्जर के नाम पर मुहर, तो कांग्रेस से भड़ाना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 11:25 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर गोयल): लोकसभा क्षेत्र से वर्तमान सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ही भाजपा के प्रत्याशी होंगे, यह लगभग तय हो चुका है। सोमवार को दिल्ली में आयोजित हुई हरियाणा भाजपा चुनाव संचालन समिति की बैठक में कृष्णपाल  गुर्जर के नाम पर मुहर लगा दी गई क्योंकि फरीदाबाद लोकसभा सीट से और किसी नेता ने टिकट के लिए आवेदन नहीं किया है। वर्ष 2014 में यानि पांच वर्ष पूर्व कृष्णपाल गुर्जर ने 3 बार भाजपा सांसद रहे रामचंद्र बैंदा के सामने पार्टी से लोकसभा टिकट मांगा था और भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी भी बनाया।

कृष्णपाल गुर्जर ने उस चुनाव में कांगे्रस के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना को 4 लाख 67 हजार वोटों  से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। कृष्णपाल गुर्जर की जीत देश की सबसे बड़ी 10 सीटों की विजय में से एक थी। ऐसे में पुन: भारतीय जनता पार्टी ने कृष्णपाल गुर्जर को ही इस बार के लोकसभा चुनावों के लिए मजबूत उम्मीदवार माना है। कृष्णपाल गुर्जर जिस कदर पिछले चुनाव में भारी मतों से विजयी हुए थे, उसे देखते हुए भाजपा ने उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया था।

लगातार भाजपा में उनके बढ़ते हुए कद को देख फरीदाबाद से किसी भी भाजपा नेता ने उनके सामने खड़े होने की हिम्मत नहीं जुटाई। यही कारण रहा कि उनके अलावा किसी ने फरीदाबाद लोकसभा सीट के लिए आवेदन नहीं किया। यहां से 3 बार सांसद रहे रामचंद्र बैंदा के पुत्र दयानंद बैंदा ने फरीदाबाद में पिछले 2 माह में प्रचार तो जोरदार किया लेकिन जब टिकट मांगने का वक्त आया तो उन्होंने फरीदाबाद की बजाय हिसार से लोकसभा का टिकट मांगा है।

अपनी अकेले की दावेदारी देख कृष्णपाल गुर्जर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। भाजपा के सांसद उम्मीदवार की लिस्ट में दयानंद बैंदा के साथ-साथ उद्योग मंत्री विपुल गोयल के नाम को लेकर भी चर्चाएं थीं। जिस तरह से विपुल गोयल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में लोगों के बीच अपनी पैठ बनाए हुए हैं, उससे विपुल गोयल भी फरीदाबाद से लोकसभा के संभावित सूची में शामिल हो गए थे लेकिन आपसी सहमति से अंत में कृष्णपाल गुर्जर ने ही लोकसभा प्रत्याशी के रूप में आवेदन किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static