कैसेट कम्पनी की शिकायत पर पुलिस ने की रेड

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 11:10 AM (IST)

चरखी दादरी (पंकेस): शहर बस स्टैंड क्षेत्र में सोमवार को फोटो स्टूडियो पर एक कैसेट कम्पनी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने छापा मारा। कम्पनी के अधिकारियों ने पुलिस को बताया था कि एक फोटो स्टूडियो में उनकी कम्पनी के गानों का बगैर लाइसैंस लिए अवैध रूप से कमॢशयल इस्तेमाल किया जाता है। पुलिस ने मौके से 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मिकिंसिंग में इस्तेमाल किए जा रहे कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क व अन्य सामान को भी कब्जे में लिया है।

सुपर कैसेट इंडस्ट्रीज, टी-सीरीज नोएडा के एंटी डिप्टी मैनेजर एंटी पायरेसी रविदास व नफे सिंह ने बताया कि उन्हें शिकायत मिल रही थी कि दादरी के बस स्टैंड रोड स्थित एक फोटो स्टूडियो में उनकी कम्पनी के गानों का बगैर लाइसैंस लिए अवैध रूप से मिक्सिंग में इस्तेमाल किया जा रहा है जिस पर कम्पनी के अधिकारी बोगस ग्राहक बनकर उक्त दुकान में पहुंचे तथा दुकान पर मौजूद युवकों से वीडियो में मिक्सिंग करने को कहा।

युवकों ने वीडियो मिक्सिंग करने के लिए हामी भर दी तथा इस काम के लिए 1600 रुपए की मांग की जिस पर उन्होंने दुकान पर मौजूद युवक को 1600 रुपए तथा मिक्सिंग के लिए खाली सी.डी. भी दे दी। उसके बाद दुकान पर मौजूद युवक ने उन्हें सोमवार को डी.वी.डी. देने की बात कही। दुकान पर मौजूद युवकों द्वारा रूपए लेने तथा सोमवार को मिक्सिंग कर सी.डी. देने की बात कहने के बाद कम्पनी के अधिकारी स्थानीय पुलिस के पास पहुंचे तथा अपनी शिकायत सौंपी। शिकायत मिलने के बाद सोमवार को पुलिस ने कम्पनी के अधिकारियों को साथ लेकर उक्त दुकान पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने दुकान से मिक्सिंग में प्रयोग किए जाने वाले 3 कम्प्यूटर, एक हार्ड डिस्क, एक 32 जी.बी. की पैन ड्राइव, एक डी.वी.डी. का सैट तथा मिक्सिंग सॉफ्टवेयर को भी अपने कब्जे में लिया।

 छापामारी के दौरान पुलिस ने मौके से ही दुकान पर मौजूद 3 युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच कर रहे अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि सुपर कैसेट इंडस्ट्रीज के अधिकारियों की शिकायत के आधार पर उन्हें साथ लेकर बस स्टैंड रोड स्थित दुकान पर छापा मारा गया है। पुलिस ने इस मामले में मौके से ही 3 युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static