बिलासपुर की अपराजिता ने रचा इतिहास, HAS परीक्षा में किया टॉप (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 12:14 PM (IST)

बिलासपुर (विशाल): बिलासपुर की मेधावी अपराजिता ने सोमवार को घोषित हुए हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सर्विस-2017( एच.ए.एस.) के परीक्षा परिणाम में पूरे प्रदेश में टॉप किया है। अपराजिता बिलासपुर के गांव भंजवाणी डाकघर औहर की स्थायी निवासी है। अपराजिता के पिता राकेश चंदेल क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चीफ फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं जबकि माता मीना चंदेल हमीरपुर अस्पताल में वार्ड सिस्टर के पद पर कार्यरत हैं। अपराजिता वर्तमान में केंद्रीय सचिवालय में मीनिस्ट्री ऑफ डिफैंस में सैक्शन ऑफिसर के पद पर कार्यरत है।

इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

गौरतलब है कि अपराजिता इससे पूर्व आई.ए.एस. (मेन) परीक्षा भी उत्तीर्ण कर चुकी हैं लेकिन पर्सनल में चूक गई थी जिसके बाद उन्हें उपरोक्त नियुक्ति मिली थी, वहीं अपराजिता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता सहित अपने मामा चंडीगढ़ प्रशासन के अधिशासी अभियंता राकेश चौहान व दूसरे मामा एम.डी. डा. नरेश चौहान, अपने दादा माधो राम चंदेल व डी.ए.वी. बिलासपुर के पूर्व प्रधानाचार्य के.पार्थिपन को दिया है जिन्होंने बाल्यकाल से ही उसका उत्साहवर्धन किया।

लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखो तो सफलता यूं ही कदम चूमती है

अपराजिता के अनुसार इन्हीं लोगों की प्रेरणा से आज वे इस उपलब्धि को हासिल कर पाई हैं। जीवन में कुछ बड़ा करने का संकल्प ठाने युवा-युवतियों को प्रेरणा देते हुए अपराजिता ने कहा कि बस जो मन में ठान लिया उसे पाने के लिए पूरी मेहनत व लगन से जुट जाओ। बाधाएं आएंगी लेकिन उनसे न घबराते हुए बस अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखो तो सफलता यूं ही कदम चूमती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News