नई अनाज मंडी एसोसिएशन बंटी 2 धड़ों में

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 02:43 PM (IST)

कैथल, (गौरव): नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण मित्तल की कार्यप्रणाली का विरोध करते हुए आढ़तियों के एक गुट ने नई एसोसिएशन द कैथल ग्रेन डीलर्स एसोसिएशन का गठन कर लिया है जिसे शीघ्र ही रजिस्टर्ड करवाया जाएगा। अब कैथल अनाज मंडी में 2 एसोसिएशन होंगी। पूर्व नगर परिषद चेयरमैन रामनिवास मित्तल के भाई शमशेर मित्तल को नई एसोसिएशन द कैथल ग्रेन डीलर्स एसोसिएशन का प्रधान चुना गया। वहीं राजपाल चहल को इसका चेयरमैन नियुक्त किया गया।

नई कार्यकारिणी गठन में हरियाणा सरकार के एक ओर सुधार प्रोजैक्ट डायरैक्टर रॉकी मित्तल का अहम योगदान माना जा रहा है जिन्होंने शमशेर मित्तल की दुकान पर पहुंचकर आढ़तियों के सहयोग से इनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसका मौके पर उपस्थित आढ़तियों ने स्वागत किया। इसके पश्चात रॉकी मित्तल ने नवनियुक्त प्रधान को फूलों की माला से स्वागत किया। मित्तल ने कहा कि चुनाव में विजयी होने के बाद कृष्ण मित्तल ने उनको लेकर जो अपशब्द कहे थे उसे आढ़तियों ने स्वीकार नहीं किया है।

इस कारण यह नई एसोसिएशन बनी है। मौजूदा प्रधान पिछले एक साल से राजनीति कर रहा है, जबकि एसोसिएशन में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आढ़तियों के सहयोग से नई एसोसिएशन का गठन किया है। कुछ आढ़तियों ने उन्हें यह तक कहा था कि जिस प्रकार से कृष्ण मित्तल ने रॉकी मित्तल के खिलाफ  अपशब्द कहे हैं अगर उन्हेें पता होता तो वे कभी कृष्ण को वोट नहीं देते। वहीं नवनियुक्त प्रधान शमशेर मित्तल ने कहा कि वह आढ़तियों की समस्याओं के समाधान के लिए जी-जान से प्रयास करेंगे।

साथ ही सभी को साथ लेकर चलेंगे। मौके पर उपस्थित पूर्व प्रधान अश्विनी शोरेवाला व रामनिवास मित्तल ने कहा कि मौजूदा प्रधान कृष्ण मित्तल ने मंडी का भाईचारा खत्म कर दिया था। चुनाव व बाद में राजनीति की जिस कारण नई एसोसिएशन का गठन हुआ है। यह एसोसिएशन सभी आढ़तियों को साथ लेकर चलेगी। इस अवसर पर राम निवास खुरानिया, रामनिवास मित्तल, पूर्व प्रधान अश्विनी शोरेवाला, पूर्व प्रधान सुरेश गर्ग चौधरी, जय बजरंग मित्तल सहित नई एसोसिएशन ने करीब भारी संख्या में आढ़तियों के समर्थन का दावा किया है। वहीं चुनाव में विजयी हुए प्रधान कृष्ण मित्तल ने कहा कि यह लोकतंत्र का गला घोंटने वाली बात है। आढ़ती इस एसोसिएशन का विरोध करेंगे। कुछ लोगों ने भाईचारा खत्म करने का काम किया है, जबकि उन्होंने कभी भी मंडी में राजनीति नहीं की और न ही किसी को कोई अपशब्द कहे। उन्होंंने कहा कि नई एसोसिएशन से मंडी में लेन-देन व कामकाज तक प्रभावित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static