एल.एन.जे.पी. अस्पताल में आई आप्रेशन का सामान बदलने के संकेत

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 02:32 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (विनोद): आंखों के आप्रेशन करवाने वाले मरीजों को 7 दिन इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि अस्पताल प्रशासन गत दिनों आंखों के आप्रेशन के दौरान मरीजों को हुए इंफैक्शन को लेकर सवालों के घेरे में आ गया है। अस्पताल में मौजूद आंखों के आप्रेशन के सामान तथा दवाइयों की गुणवत्ता को लेकर संशय बना हुआ है कि आप्रेशन के बाद आंखों में इंफैक्शन दवाइयों की वजह से हुआ है अथवा आप्रेशन करने के सामान अथवा आप्रेशन करने वाली महिला चिकित्सक की लापरवाही का खमियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। 

बता दें कि गत 2 सप्ताह के दौरान दर्जनभर नेत्र मरीजों के आप्रेशन किए थे। कुछ दिनों बाद कुछ मरीज एल.एन.जे.पी. अस्पताल पहुंचे तथा नेत्र चिकित्सक डा. अनीता को आंखों की रोशनी के बारे में शिकायत की। जब डाक्टर ने जांच की तो पाया कि आप्रेशन करने के बाद आंख में इंफैक्शन था। उक्त चिकित्सक ने उन दिनों हुए सभी आप्रेशन वाले मरीजों को अस्पताल बुलाया तथा जांच में पाया कि लगभग 12 मरीजों की आंखों में इंफैक्शन की शिकायत थी। अस्पताल प्रशासन ने उन सभी मरीजों को पी.जी.आई. रैफर कर दिया। डा. अनीता का कहना है कि फिलहाल पी.जी.आई. से कई मरीज ठीक होकर लौट आए हैं। अब एल.एन.जे.पी. अस्पताल में आप्रेशन के सामान की जांच करने अथवा सामान बदलने के बाद तथा इस्तेमाल होने वाली दवाइयों की जांच के बाद ही आपे्रशन किए जाएंगे।

मरीज पी.जी.आई. में दाखिल
सरकार अस्पताल में दर्जनभर मरीजों में इंफैक्शन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पी.जी.आई. में रैफर एक मरीज राम चंद्र, विद्या देवी, सुरेंद्र कुमार, सुनीता, रघुबीर, मुन्नी देवी, बलवंत सिंह ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण मरीजों की आंखों पर असर पड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static