न्यूजीलैंड हमले पर विवादित बयान देने वाले ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर के सिर पर किशोर ने फोड़ा अंडा (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 02:32 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के सीनेटर फ्रेजर अनिंग न्यूजीलैंड हमले पर विवादित कॉमेंट कर विवादों में घिर गए हैं। दरअल वह एंटी मुस्लिम कमेंट को लेकर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर ने एक बयान में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के लिए 'मुस्लिम इमीग्रेशन' को जिम्मेदार ठहराया, जिसके बाद एक किशोर  ने अनिंग के सिर पर अंडा फोड़ दिया। ये घटना तब हुई, जब ऑस्ट्रेलियन सीनेटर मीडिया से बात कर रहे थे।

PunjabKesari

यह घटना कैमरों में कैद हो गई और इसका वीडियो वायरल हो गया। ऑस्ट्रेलियाई के क्वींसलैंड से सीनेटर फ्रेजर एनिंग ने कहा था कि न्यूजीलैंड में प्रवासियों की बढ़ोतरी इस हमले के कारणों में से एक है। उन्होंने कहा था, 'न्यूजीलैंड की गलियों में खून खराबे का असली कारण इमीग्रेशन प्रोग्राम है, जिसकी वजह से कट्टरपंथी मुस्लिमों को न्यूजीलैंड में आने का मौका मिला। ' वीडियो में अनिंग को कैमरे पर बात करते हुए देखा जा सकता है, तभी एक किशोर पीछे से उनके सिर पर एक अंडा फोड़ देता है। गुस्साए सीनेटर पीछे मुड़ते हैं और उस युवक को एक थप्पड़ जड़ देते हैं। इसके बाद वहां मौजूद लोग बीच-बचाव करते हैं और अनिंग को रोकते हैं।

Someone has just slapped an egg on the back of Australian Senator Fraser Anning's head, who immediately turned around and punched him in the face. @politicsabc @abcnews pic.twitter.com/HkDZe2rn0X

— Henry Belot (@Henry_Belot) March 16, 2019


सीनेटर पर अंडा फोड़ने वाले  किशोर युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अनिंग के कमेंट भयावह और बदसूरत बताते ने कहा, 'सीनेटर फ्रेजर एनिंग द्वारा इस हिंसक, दक्षिणपंथी और आतंकी हमले के लिए इमीग्रेशन प्रोग्राम पर आरोप लगाया दुर्भाग्यपूर्ण है, इन विचारों को ऑस्ट्रेलिया में कोई जगह नहीं है, ऑस्ट्रेलियाई संसद की बात तो छोड़ ही दीजिए। ' बता दें कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को 28 साल के एक ऑस्ट्रेलियाई युवक ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News