भारत में नहीं बिकेंगे एप्पल के आईफोन 6 और 6s, बंद होंगे कई स्टोर्स

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्लीः अमेरिका की फोन निर्माता कंपनी एप्पल ने भारत में आईफोन 6, आईफोन 6 एस और आईफोन 6 प्लस की बिक्री बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने उन स्टोर्स को भी बंद करने का फैसला लिया है जो एक महीने में 35 से ज्यादा फोन नहीं बेच पा रही हैं। एप्पल इंडस्ट्री के 3 सीनियर एग्जिक्यूटिव ने इस बात की जानकारी दी है। 

दरअसल मामला यह है कि कंपनी भारत में एप्पल की प्रीमियम ब्रैंड वैल्यू बनाए रखना चाहती है। कंपनी का कहना है कि इन फोन की बिक्री बंद करने से आईफोन की शुरुआती कीमत लगभग 5 हजार रुपए तक बढ़ जाएगी। 

PunjabKesari

कंपनी चाहती है कि भारत में एप्पल प्रीमियम ब्रांड बना रहे
आपको बता दें कि एप्पल ने 2014 में आईफोन 6 लॉन्च किया था। इसके 32 जीबी वेरिएंट की कीमत करीब 24,900 रुपए और आईफोन 6एस वर्जन की कीमत 29,900 रुपए है। एग्जिक्यूटिव ने कहा कि एप्पल ने 'डिस्काउंटेड ब्रैंड' का टैग हटाने के लिए पिछले साल आईफोन एसई की शुरुआती कीमत 21,000 रुपए से बढ़ा दी थी और इसे ऑफलाइन स्टोर्स से भी हटा लिया था। एक एग्जिक्यूटिव ने बताया कि कंपनी चाहती है कि भारत में एप्पल प्रीमियम ब्रांड बना रहे। वह आईफोन की औसत कीमत भी बढ़ाना चाहती है। 

PunjabKesari

350-400 वर्ग फुट से कम के आउटलेट्स होंगे बंद
एप्पल डिस्ट्रीब्यूटर्स ने अपने आस-पास के स्टोर्स को जानकारी दी है कि कंपनी उन आउटलेट्स को बंद करना चाहती है, जिनका एरिया 350-400 वर्ग फुट से कम है और जो एक महीने में 35 आईफोन की बिक्री नहीं कर पाते। एप्पल ऑथराइज्ड रिसेलर्स के नाम से जाने जाने वाले ये स्टोर्स 500 वर्ग फुट से ज्यादा एरिया में खुलते हैं। कंपनी चाहती है कि उसके सभी ट्रेड पार्टनर के पास एक से ज्यादा ऐसे स्टोर्स हों।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News