राजस्थान व गुजरात में सप्लाई होने वाली अवैध शराब पकड़ी

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 10:28 AM (IST)

भिवानी (ब्यूरो): एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम ने राजस्थान और गुजरात में अवैध रूप से सप्लाई की जाने वाली करीब 5 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब को लेघां हेतवान गांव के खेतों से बरामद किया है। इस शराब को एक ऐसी इनोवा गाड़ी के जरिए सप्लाई किया जाना था जिसके इंजन और चैसिस नम्बर को आरोपियों ने घिसकर मिटाया हुआ था। इसके अलावा उक्त इनोवा से पुलिस ने राजस्थान और गुजरात की 2-2 फर्जी नम्बर प्लेटों को भी बरामद किया है जबकि इनोवा पर हरियाणा की नम्बर प्लेट लगी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में लेघां निवासी रमेश को गिरफ्तार कर उसे रविवार को अदालत में पेश किया। वहां से उसे पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर लिया है। 

इस बारे में एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम इंचार्ज कृष्ण मलिक ने बताया कि उनकी एक टीम ए.एस.आई. सुभाष के नेतृत्व में शनिवार को लेघां गांव में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि लेघां हेतवान निवासी रत्न ऊर्फ बब्बन के खेत में बने एक कमरे में अवैध रूप से शराब भरी हुई है और उस शराब को कहीं तस्करी के लिए भेजे जाने की तैयारी है। उस सूचना के आधार पर पुलिस की वह टीम रत्न के खेत में पहुंची। 

यह बोले कृष्ण मलिक 
इस बारे में एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम के इंचार्ज कृष्ण मलिक ने बताया कि पुलिस द्वारा पकड़ी गई यह पूरी शराब महंगी अंग्रेजी की ब्रांडेड शराब है। उन्होंने बताया कि इस शराब की कीमत कम से कम 5 लाख रुपए है और इस शराब को राजस्थान व गुजरात में सप्लाई किया जाना था। मलिक ने बताया कि इस मामले में पुलिस को चकमा देने वाले रत्न के खिलाफ पहले भी इसी तरह एक तेल के टैंकर में अवैध शराब पकड़े जाने का मामला करीब 2 साल पहले दर्ज हुआ था जिसमें बाद में वह बरी हो गया। इसके अलावा उक्त आरोपी के खिलाफ गुजरात में इसी तरह का एक केस अदालत में विचाराधीन है। उन्होंने बताया कि पुलिस अब आरोपी रमेश से यह पूछताछ कर रही है कि वे इस शराब को कहां से लेकर आए और किस आधार पर लेकर आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static