100 से लेकर 500 रुपए तक बिक रही पिचकारियां

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 10:16 AM (IST)

अम्बाला (वनीता): होली पर्व चंद दिन और दूर है। बाजार रंग, पिचकारी, टोपी और अन्य सामान से सज चुका है। लोग खरीदारी में जुट गए हैं। शहर में रंगोत्सव की तैयारी भी शुरू हो गई है। इस बार हर्बल गुलाल और स्प्रे की मांग ज्यादा है। गुलाल फूलों से तैयार किया गया है। एक डिब्बी गुलाल की कीमत 70 रुपए बताई जा रही है, जबकि स्प्रे 50 से 200 रुपए तक का मिल रहा है। वहीं बाजार में तरह-तरह की पिचकारियां भी उतर गई हैं। बच्चे पसंदीदा पिचकारी खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। 21 मार्च को रंगों का त्योहार होली है।

बाजारों में पी.एम. मोदी की पिचकारी खूब बिक रही है। फिल्मी हस्तियों में बाहुबली, क्रिकेटरों में कोहली व धोनी की पिचकारी भी खूब बिक रही है। बच्चों के लिए डोरामन व छोटा भीम की पिचकारी बच्चों की पहली पसंद बनी हुई है। दुकानदारों का कहना है कि बच्चे इन पिचकारियों और रंगों की अभी से खरीदारी करने लगे हैं। बच्चों को लेकर दुकानों पर आने वाले लोग भी बाजार में पहुंचे नए आइटमों की मांग कर रहे हैं। 

बाजार में पहुंची मोदी और योगी के चित्र लगी पिचकारी की कीमत 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक है। छोटी पिचकारियों की कीमत 50 रुपए से शुरू होकर 150 रुपए तक है, जिनमें 100 से 200 ग्राम के बीच पानी आ सकता है। इसके अलावा जिनमें एक लीटर या इससे ज्यादा पानी आ सकता है, उनकी कीमत 150 से लेकर 500 रुपए तक है।

उड़ेगा रंगों का धुआं
इस बार ग्रेनेड काफी बिक रहा है। इसमें आग लगने से तरह-तरह के रंगों का धुआं निकलेगा। फिलहाल, इसकी कीमत करीब 100 रुपए बताई जा रही है। वाटर टैंक जैसी पिचकारी बच्चों को काफी भा रही है। इसके अलावा बाजार में स्पाइडर मैन, छोटा भीम, मोटू-पतलू, डोरामॉन, डॉगी, हाथी, मगरमच्छ और केला की तरह पिचकारियां भी बिक रही हैं। इनकी कीमत 150 से 500 रुपए तक बताई जा रही है। गुलाल गोटी 20 रुपए में मिल रही है।

रंगों की पैकिंग खरीद रहे बच्चे
दुकानदार कुमार ने बताया कि इस बार समय होली पर्व से पहले मौसम सही तरह से खुल नहीं पाया है। होली का सामान खरीदने के लिए ज्यादातर बच्चे ही आ रहे हैं। पर्व के नजदीक आने के साथ खरीदारों की संख्या भी बढ़ रही है। बच्चे अपने दोस्तों को देने के लिए रंगों की पैकिंग से बने गिफ्ट आइटम भी खरीद रहे हैं। पर्व से 2-3 दिन पहले खरीदारी ज्यादा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static