किसानों की कर्जमाफी कांग्रेस पार्टी का पहला संकल्प : किरण

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 10:05 AM (IST)

भिवानी(पंकेस): किसानों की खुशहाली का रास्ता सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है और इसके लिए जो भी कार्य करना पड़ेगा कांग्रेस पार्टी पीछे नहीं हटेगी। यह बात हरियाणा विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भिवानी विधानसभा के गांव रूपगढ़ व प्रहलादगढ़ में अपने कार्यकत्र्तासंवाद के तहत ग्रामीणों से कही। किरण चौधरी ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी कांग्रेस पार्टी का पहला संकल्प है और इस संकल्प को पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी सरकार बनते ही पहली कलम से पूरा कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि अब बारी देशभर समूचे कृषक वर्ग की है लोकसभा चुनाव और उसके पश्चात प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। विधायक दल की नेता ने कहा कि मोदी सरकार किसान बीमा योजना के नाम पर किसानों को गुमराह कर अपने पूंजीपती साथियों की जेब भरने में लगी हुई है। किसान बीमा योजना की आड़ में किसानों के बजाय पूंजीपत्तियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। किरण ने कहा कि कांग्रस सरकार बनने पर किसान बीमा योजना में पारदर्शिता लाई जाएग, जिसके तहत बीमा योजना की प्रीमियम राशि भी खुद सरकार वहन करेंगी ताकि किसानों को सही मायनों में इसका लाभ मिल सकें।

विधायक दल की नेता ने कहा कि किसानों को सशक्त बनाने के लिए गांवों को शहरों से जोडऩे वाले सड़क सम्पर्कों में सुधार, गोदामों व कोल्ड स्टॉरेज की सुविधाओं की स्थापना, फसलों का उचित दाम, समय पर खाद् उपलब्ध करवाना, पानी और बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करना उन प्रमुख मुद्दों में शामिल है जिन्हें कांग्रेस पार्टी सरकार बनते ही लागू करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static