JE के पदों पर अभ्यर्थियों में कड़ी टक्कर

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 09:53 AM (IST)

हमीरपुर (अंकिता): हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के तहत जे.ई. इलैक्ट्रीकल और जे.ई. सिविल के पदों पर बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों ने प्रदेश के अभ्यर्थियों को कड़ी टक्कर दी है। आयोग के तहत निकाले गए इन पदों में सबसे ज्यादा प्रतियोगिता सामान्य अनारक्षित वर्ग के लिए निकाले गए पदों पर देखी जा रही है। जे.ई. इलैक्ट्रीकल के 222 पदों के लिए 639 ने छंटनी परीक्षा पास की है। जानकारी के लिए बता दें कि जे.ई. इलैक्ट्रीकल 90 पद सामान्य अनारक्षित वर्ग के लिए हैं। 

छंटनी परीक्षा परिणाम के बाद अब सामान्य अनारक्षित वर्ग के 90 पदों के लिए तीन गुणा अभ्यर्थी मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए बुलाए जाएंगे। करीब 210 अभ्यर्थी मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए बुलाए जाएंगे, जिनमें 160 के करीब अभ्यर्थी बाहरी राज्यों के हैं। ऐसा ही जे.ई. सिविल के 125 पदों पर भी प्रदेश के अभ्यर्थियों की बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों के साथ नौकरी पाने की प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर मिल रही है। जे.ई. सिविल के 125 पदों में से 59 पद सामान्य अनारक्षित वर्ग के हैं। जे.ई. सिविल की मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए सामान्य अनारक्षित पदों के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों में से 80 से ज्यादा अभ्यर्थी दूसरे राज्यों से हैं।

क्या कहते हैं प्रदेश के अभ्यर्थी

प्रदेश के अभ्यर्थियों का कहना है प्रदेश में निकाले गए पदों पर प्रदेश के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता देनी चाहिए। यदि इसी प्रकार से बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को अवसर देते रहे तो प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति ज्यों की त्यों विकराल रूप धारण करती रहेगी। अभ्यर्थियों ने सरकार व हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग से इस संबध में प्रदेश के अभ्यर्थियों के हित संबंधी प्रदेश में निकाले गए पदों पर उन्हें प्राथमिकता देने की मांग की है। इस प्रकार से बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को अवसर देने पर रोष व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News