10 दिनों में अपग्रेड होगा 737-मैक्स विमान का सिस्टम : बोइंग

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 01:32 AM (IST)

नई दिल्ली: बोइंग 737-मैक्स विमान को लेकर छिड़े विवाद के बाद अब कम्पनी ने कहा कि अगले 10 दिनों के अंदर इस विमान के सिस्टम को अपग्रेड किया जाएगा। इंडस्ट्री से जुड़े 2 सूत्रों ने बताया कि बोइंग 10 दिनों के अंदर 737 एयरक्राफ्ट के लिए एम.सी.ए.एस. प्रिवैंशन सिस्टम को अपग्रेड करेगी। बता दें कि हाल ही में बोइंग 737-मैक्स विमान 2 बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है।

अक्तूबर में इंडोनेशिया में क्रैश हुए 737-मैक्स 8 विमान की वजह इस सिस्टम का न होना माना गया लेकिन सूत्रों से पता चला है कि पिछले सप्ताह इथोपिया एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के क्रैश होने की वजह अब तक पता नहीं चल सकी है। नाम न बताने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि हाल ही में हुए हादसे से पहले ही सॉफ्टवेयर अपग्रेड चल रहा था। इसे इंस्टॉल होने में सिर्फ 2 घंटे ही लगेंगे।

बता दें कि दुनियाभर में इथोपिया विमान हादसे में मारे गए 157 यात्रियों और क्रू की मौत के बाद बोइंग 737-मैक्स विमानों को सेवा से हटा लिया गया है। इसके अलावा बोइंग ने अपने टॉप-सेलिंग मॉडल की डिलीवरी भी रोक दी है। इथोपियन एयरक्राफ्ट के ब्लैक बॉक्स से पता चला है कि टेक ऑफ करने के कुछ मिनट बाद ही विमान क्रैश हो गया था। अब फ्रांस के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं ताकि हादसे के कारण का पता लगाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News