राष्ट्रीय स्तरीय होली महोत्सव में ये पंजाबी कलाकार मचाएंगे धमाल

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 04:51 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): 4 दिवसीय राष्ट्रीय स्तरीय होली महोत्सव ऐतिहासिक नगरी सुजानपुर के चौगान में 18 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। यह जानकारी एवं राष्ट्रीय स्तरीय होली महोत्सव आयोजन समिति की अध्यक्षा डा. ऋचा वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि 18 मार्च को होली महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे जबकि समापन समारोह के अवसर पर डा. श्रीकांत बाल्दी अतिरिक्त मुख्य सचिव  बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे।

हरभजन मान के नाम रहेगी पहली सांस्कृतिक संध्या

उन्होंने बताया कि मुख्यातिथि 18 मार्च को होली महोत्सव के प्रथम दिन सांय 3 बजे शोभा यात्रा में शामिल होंगे तथा 4.30 बजे मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि होली महोत्सव के दौरान लोगों के भरपूर मनोरंजन के लिए स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ स्टार कलाकार भी आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 18 मार्च को होली महोत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या प्रसिद्ध पंजाबी स्टार कलाकार हरभजन मान के नाम रहेगी। 19 मार्च को दूसरी सांस्कृतिक संध्या पहाड़ी नाइट के रूप में आयोजित की जाएगी। इस अवसर पर डी.सी. डा. ऋचा वर्मा  तथा पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। 

तीसरी सांस्कृतिक संध्या में गीता जैलदार मचाएंगे धमाल

इसी प्रकार होली महोत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी स्टार कलाकार गीता जैलदार अपनी दिलकश आवाज का जादू बिखेरेंगी। इस अवसर पर मंडलायुक्त मंडी तथा कांगड़ा मंडल विकास लाबरू मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे। होली महोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या पंजाबी स्टार कलाकार कुलविन्दर बिल्ला के नाम रहेगी तथा इस अवसर पर डा. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव  बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

खेल प्रेमियों के लिए होगा खेलों का आयोजन

डी.सी. ने बताया कि होली महोत्सव के दौरान खेल प्रेमियों के लिए खेलों का भी आयोजन किया जाएगा। 19 मार्च को सुबह 11 बजे से कबड्डी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा, 20 मार्च को बेबी शो तथा डॉग शो जबकि  21 तार्च को दोपहर 2.30 बजे से कुश्ती प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी । उपायुक्त ने जिला हमीरपुर के लोगों से इस रंगों के महापर्व में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News