आखिरकार 3 माह बाद पांगी-चंबा के बीच हुई 2 हवाई उड़ानें, 72 लोगों ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 03:56 PM (IST)

चंबा (नरेंद्र): आखिरकार 3 माह के लंबे इंतजार के बाद पांगी-चम्बा के बीच शनिवार को हवाई उड़ानें आयोजित होने के चलते पांगीवासियों के साथ-साथ घाटी में कार्यरत कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। सबसे बड़ी राहत उन रोगियों को मिली, जो उपचार के लिए कई दिनों से किलाड़ अस्पताल में भर्ती करके रैफर किए गए थे, लेकिन हवाई उड़ान न होने के चलते उन्हें मजबूरन किलाड़ सिविल अस्पताल में ही भर्ती रहना पड़ा। शनिवार को जैसे ही किलाड़-चम्बा के बीच 2 हवाई उड़ानें आयोजित हुईं तो इन दोनों रोगियों को चम्बा पहुंचाया गया। 

जानकारी के अनुसार करीब 3 माह के बाद पांगी-चम्बा के बीच शनिवार को हवाई उड़ानें आयोजित होने से कुल 72 लोगों ने इस हवाई सेवा के माध्यम से साच दर्रे को पार करने में सफलता हासिल की। इनमें 6 बच्चे भी शामिल रहे। लोगों का कहना था कि इस बार तो सर्दियों ने पांगीवासियों के सब्र का जो इम्तिहान लिया है, उसे वे कभी नहीं भूल सकेंगे। पांगीवासियों का कहना है कि अब की बार वे पांगी के पारंपरिक जुकारू उत्सव में भी अपनों से मिल नहीं पाए। इस बात का उन्हें हमेशा मलाल रहेगा। शनिवार को पांगी-चम्बा के बीच हवाई उड़ानें होने की जानकारी प्रशासन ने आवेदकों तक तो पहुंचा दी थी, लेकिन शनिवार को जब तक चम्बा के हैलीपैड से लोगों को हैलीकॉप्टर नजर नहीं आया, तब तक उनके दिन में इन हवाई उड़ानों को लेकर मन में शंका बनी हुई थी। जैसे ही पांगी की ओर से हैलीकॉप्टर चम्बा की तरफ आता हुआ दिखाई दिया तो पांगीवासियों ने राहत की सांस ली।

पांगी के लिए 2 प्रशिक्षण ई.वी.एम. भेजीं

जिला निर्वाचन अधिकारी हरिकेश मीणा ने शनिवार को बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाताओं को ई.वी.एम. और वी.वी. पैट मशीन के बारे में जागरूक करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को सहायक निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पांगी के लिए 2 प्रशिक्षण ई.वी.एम. और वी.वी. पैट मशीन हैलीकॉप्टर के माध्यम से पांगी भेजी गईं। इनका इस्तेमाल वहां लोगों को इन मशीनों के प्रयोग के प्रति जागरूक करने के लिए किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News