वास्तु के हिसाब से घर के मेन गेट को सजाने से चमक सकता है आपका भी भाग्य

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 03:48 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आज के समय में वास्तु का प्रचलन काफी बढ़ गया है। वास्तु में घर की सकारात्मकता बढ़ाने और नकारात्मकता को कम करने की टिप्स बताई गई हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर वास्तु के नियमों को अपना लिया जाए तो घर से वास्तु दोष का कम किया जा सकता है। कहते हैं घर के हर कोने को वास्तु का हिसाब से ही सजाना चाहिए तो सबसे पहले इसकी शुरुआत घर के मेन गेट से ही होनी चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि मुख्य द्वार को दोष मुक्त कैसे रखा जा सकता है।   
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार मेन गेट के पास कूड़ा और डस्टबिन नहीं रखना चाहिए। वरना घर में नकरात्मक ऊर्जा फैलती है। 
PunjabKesari
मेन गेट पर स्वास्तिक, ऊँ, श्रीगणेश जैसे शुभ चिह्न लगाने या बनाने चाहिए। ऐसा करने पर घर का वातावरण पवित्र रहता है और सकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 

घर के मेन गेट पर धातु की बनी विंड चाइम लगानी चाहिए। विंड चाइम वास्तु दोषों को दूर करने में बहुत ही लाभदायक मानी जाती है।
PunjabKesari
कहते हैं कि मुख्य द्वार के पास तुलसी का पौधा लगाने से घर का भाग्य चमकता है और इससे सारी नेगेटिव एनर्जी पॉजिटिव में बदल जाती है।

अशोक के पत्तों से बनी बंदरवाल दरवाजे की चौखट पर लगाना भी शुभ माना जाता है। क्योंकि अशोक के पत्ते घर में नेगेटिव एनर्जी को आने से रोकते हैं। 
PunjabKesari
वास्तु के मुताबिक मुख्य द्वार पर अंदर की ओर वास्तु के पवित्र तीन सिक्के लटाकना चाहिए। ये सिक्के लाल रिबन में बंधे होना चाहिए।
नरसिंह द्वादशी पर करें ये 1 मिनट का उपाय, खुशियों से भर जाएगा घर(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News