‘सहकारी बस परिचालक करते हैं बदसलूकी’

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 02:45 PM (IST)

रेवाड़ी(वधवा): बस कंडक्टर हमारे साथ रोजाना बदसलूकी और हाथापाई करते हैं, अपमानजनक शब्दों के साथ प्रताडि़त करते हुए बस से उतार देते हैं। बस में चढऩे पर धमकाया जाता है। उक्त पीड़ा कालेज में पढऩे वाली छात्राओं ने ए.डी.सी. को दी अपनी लिखित शिकायत में व्यक्त की है। रोषित छात्राओं ने कालेज में हड़ताल की चेतावनी भी दी है।ग्रामीण अंचल से शिक्षा ग्रहण करने हेतु कालेजों में आनी वाली छात्राओं को रोजाना एस.टी.ए. परमिट की प्राइवेट बसों में सफर करना पड़ता है लेकिन उनका आरोप है कि बस के कंडक्टर उनके साथ दुव्र्यवहार करते हैं।

रेवाड़ी के अहीर कालेज की छात्रा प्रभा शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जब वह प्राइवेट बस में गांव मूंदी बस स्टैंड से सवार हुई तो परिचालक ने अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया और आगे से बस में नहीं चढऩे के लिए कहा। छात्र संघ नेता अंजलि यादव, छात्रा संजू, दीपिका, पूजा यादव, रीना, सुधा, मनीषा, वर्षा कुमारी, रचना, निशा ने कहा कि उनके साथ भी आए दिन ऐसा व्यवहार होता है और उन्हें अपमानजनक स्थिति से गुजरना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि रेवाड़ी से कनीना के बीच चलने वाली एस.टी.ए. परमिट वाली सहकारी समिति की बसों में सरकार द्वारा छात्र पास मान्य होने के बावजूद बस परिचालक हमसे पैसे वसूल करता है। अगर कोई छात्रा इसका विरोध करती है तो उसके साथ परिचालक अभद्रतापूर्ण व्यवहार करता है। उन्होंने कहा कि यह शिकायत संबंधी ज्ञापन ए.डी.सी. को सौंपा गया है। अगर उनकी शिकायत पर अमल नहीं किया गया तो वे कालेज में हड़ताल करने को विवश होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static