साप्ताहिक राशिफल: सोमवार से रविवार तक, जानें कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 12:15 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
मेष- विरोध पक्ष को कमज़ोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए, मगर कोर्ट-कचहरी के कामों में पैठ, छाप बढ़ेगी, आम तौर पर भी आप हावी, प्रभावी रहेंगे। 17, 18 मार्च को जमीनी तथा अदालती कामों के लिए सितारा बेहतर, आपके यत्न अच्छी सक्सैस देंगे, 19-20 को यत्न करने पर प्लानिंग कुछ आगे बढ़ेगी, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, 21-22 को शत्रुओं की न तो अनदेखी करें और न ही उन पर ज्यादा भरोसा करें क्योंकि वे आपको परेशान कर सकते हैं, मगर 23 मार्च को व्यापार, कामकाज की दशा बेहतर बनी रहेगी।

लव लाइफ- सप्ताह का आरंभ प्रेम-प्यार भरा रहेगा, कहीं घूमने जा सकते हैं। छोटी-मोटी नाराज़गी को होली का पर्व दूर कर देगा। अहं को आड़े न आने दें। प्यार में पहले जैसी बहार लाने के लिए हरा रंग एक-दूसरे को लगाएं और बर्फी से मुंह मीठा करवाएं।

उपाय- शिवालय में जल चढ़ाएं।

न करें ये काम- फिजूलखर्ची न करें।

शुभ दिशा- नॉर्थ

शुभ रंग- नेवी ब्लू

शुभ दिन- बृहस्पतिवार

शुभ अंक- 9

वृष- मित्रों, सज्जन साथियों से मेल-सहयोग, कारोबारी दशा संतोषजनक, जायदादी कामों में कदम बढ़त की तरफ,मगर चल रहा ढैया आपके बढ़ते कदम को पीछे खींचता रहेगा। 17-18 मार्च को बड़े लोग मेहरबान-कंसिडरेट रहेंगे, कामकाजी साथी भी सहयोगी रुख रखेंगे, 19-20 को प्रापर्टी के कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, 21-22 को रिलीजियस कामों तथा रिलीजियस लिटरेचर पढ़ने में जी लगेगा, फिर 23 मार्च को शत्रुओं की शरारतों-हरकतों पर नज़र रखनी ज़रूरी।

लव लाइफ- छोटी सी बात को बड़ा मुद्दा न बनाएं। आपसी मनमुटाव अधिक बढ़ जाए इससे पहले परिस्थितियां संभाल लें तो अच्छा रहेगा। होली के त्यौहार पर जम कर खुशियां बांटे और खुद भी खुश रहें। एक-दूसरे को पीला रंग लगाएं और बूंदी के लड्डू खिलाएं।

उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

न करें ये काम- ज्यादा मीठा न खाएं।

शुभ दिशा-  ईस्ट

शुभ रंग- मैरुन

शुभ दिन- बुधवार

शुभ अंक- 3

मिथुन-  सितारा धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए अच्छा,उत्साह, हिम्मत-भागदौड़ करने की ताकत बनी रहेगी, मगर फैमिली फ्रंट पर टैंशन, परेशानी, कशमकश बनी रह सकती है, सावधानी रखें। 17-18 मार्च को व्यापार, कारोबार में लाभ, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी, 19-20 मार्च को मित्र तथा कामकाजी साथी पाज़िटिव रुख रखेंगे, प्रभाव, दबदबा बना रहेगा, 21-22 मार्च को जमीनी-अदालती कामों में सफलता मिलेगी, मान-यश की प्राप्ति, फिर 23 मार्च को सामान्य सितारा बेहतर, स्कीमें, प्रोग्राम मैच्योर होंगे।

लव लाइफ- प्रेम संबंधों में सुकून प्राप्त होगा। जिस प्रेम और खुशी की आप बहुत दिनों से तलाश कर रहे थे, वे खुली बांहों से आपको अपने आगोश में भरने को तैयार खड़ी हैं। होली पर एक-दूसरे को गुलाबी रंग लगाएं और गुजिया से मुंह मीठा करवाएं।

उपाय- किसी मंदिर के पुजारी का चरण स्पर्श करें। 

न करें ये काम- देर रात तक न जागें।

शुभ दिशा- साउथ वेस्ट

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ दिन- रविवार

शुभ अंक- 8

कर्क- समस्याओं तथा कम्पलीकेशन्स के साथ वास्ता बना रहेगा, मगर व्यापारिक कामों का सितारा अच्छा, मूड में खुशदिली, स्वच्छता बनी रहेगी, धार्मिक कामों में भी ध्यान, 17-18 मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, आम तौर पर आप हावी, प्रभावी विजय रहेंगे, 19-20 को धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए ग्रह उत्तम, 21-22 को अपने कामों को निपटाने के लिए जो भागदौड़ करेंगे, उसकी अच्छी रिटर्न मिलेगी, फिर 23 मार्च को प्रापर्टी के कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिस्पांस देंगे।

लव लाइफ- लव लाइफ का चक्र अब आपकी इच्छा के मुताबिक घुमने वाला है। जितनी खुशियां चाहे बटोर लें। पार्टनर के साथ तालमेल बना रहेगा। होली का पर्व खुशियां बढ़ाएगा, लाल रंग का गुलाल पार्टनर को लगाएं और बेसन की बर्फी खिलाएं।

उपाय- माता के मंदिर में सिंदूर चढ़ाएं।

न करें ये काम- ज्यादा नमक न खाएं।

शुभ दिशा- नॉर्थ ईस्ट

शुभ रंग- ग्रे 

शुभ दिन- शुक्रवार

शुभ अंक- 2

सिंह- मैन पावर बाहर भिजवाने तथा इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वालों को हर फ्रंट पर अलर्ट रहना चाहिए, पांव फिसलने का डर, मगर कारोबारी कामों के लिए सितारा संतोषजनक, जायदादी कामों में सक्सैस मिलेगी, 17-18 मार्च को हर फ्रंट पर प्रो-एक्टिव रहना जरूरी, जायज कामों पर भी खर्च होगा, मगर 19-20 मार्च को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों, प्रोग्रामों में विजय मिलेगी, 21-22 मार्च को आमदन वाला ग्रह अच्छा, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, फिर 23 मार्च को सज्जन, साथी, कामकाजी सहयोगी सपोर्टिव रुख रखेंगे।

लव लाइफ- पार्टनर के साथ मिलकर पुरानी यादें ताज़ा करेंगे जो बहुत सुकून देंगी। होली की सेलिब्रेशन रिलेशनशिप को स्ट्रांग करेगी। लव लाइफ में सुख और प्रेम बनाए रखने के लिए पीले रंग के साथ होली खेलें और पार्टनर को मावे की बर्फी खिलाएं। 

उपाय- दोस्तों के साथ मिलकर कुछ मीठा खाएं।

न करें ये काम- घर के बड़ों की अनदेखी न करें। 

शुभ दिशा- साउथ ईस्ट

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ दिन- सोमवार

शुभ अंक- 6

कन्या- सितारा धन-लाभ वाला कारोबारी टूरिंग फ्रूटफुल रहेगी, सफलता साथ देगी मगर ढैया के कारण किसी बने बनाए काम के कम्पलीकेट बनने का डर, खर्चों का भी जोर रहेगा। 17-18 मार्च को व्यापार-कारोबार में लाभ, किसी कामकाजी काम में कोई कम्पलीकेशन हट सकती है, 19-20  मार्च को नुक्सान परेशानी, उलझनों झमेलों के जागने तथा खर्चों के बढऩे का डर, मगर 21-22 मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों में सक्सैस मिलेगी, फिर 23 मार्च को कारोबारी कामों में लाभ, हर तरह से बेहतरी होगी।

लव लाइफ- पार्टनर का प्यार पाना चाहते हैं तो पहले उन्हें अपने मोहपाश में बांधें। उसके लिए सूझ-बुझ से उनकी तारीफें करें और उनकी मनपसंद वस्तुएं उन्हें भेंट में दें। अपनी होली को रोमांटिक बनाने के लिए गुलाबी रंग एक-दूसरे को लगाएं और मिल्क केक खिलाएं।

उपाय- किसी अपाहिज को भोजन करवाएं।

न करें ये काम- सोच-समझ कर खाएं-पीएं।

शुभ दिशा- नॉर्थ वेस्ट

शुभ रंग- संतरी

शुभ दिन- मंगलवार

शुभ अंक- 6

तुला- न तो कोई काम बगैर तैयारी के करें और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें, मगर राजकीय कामों में कामयाबी मिलेगी, आमदन होगी, अर्थ दशा भी कंफर्टेबल रहेगी, 17-18 मार्च को अफसरों के साफ्ट सपोॢटव रुख के कारण किसी सरकारी काम में कोई बाधा-कम्पलीकेशन हटेगी, 19-20 मार्च को व्यापार-कारोबार में लाभ, कामकाजी प्लाङ्क्षनग कुछ आगे बढ़ेगी, 21-22 मार्च को खर्चों का जोर, धन-हानि का डर, ध्यान रखें कि आपकी कोई पेमैंट न कहीं फंस जाए, मगर 23 मार्च को कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी।

लव लाइफ- आपकी नीरस हो चुकी लव लाइफ में नया मोड़ आएगा, जो रिलेशनशिप को स्ट्रांग करेगा। दिल की बात दिल में न रखें, एक-दूसरे से खुलकर दिल की बात करें। होली पर एक-दूसरे को लाल रंग का गुलाल लगाएं और चॉकलेट खिलाएं। 

उपाय- मीठे पान का बीड़ा श्रीराधाकृष्ण को चढ़ाएं।

न करें ये काम- किसी के साथ बहस न करें।

शुभ दिशा- नॉर्थ ईस्ट

शुभ रंग- ब्राउन

शुभ दिन- शनिवार

शुभ अंक- 2

वृश्चिक- सरकारी कामों के लिए सितारा स्ट्रांग, बड़े लोग मेहरबान-कंसिडरेट रहेंगे, शत्रु कमजोर-तेजहीन रहेंगे, मगर राहू की स्थिति सेहत के लिए ढीली बन गई है, एहतियात रखें। 17-18 मार्च को धार्मिक कामों में ध्यान, प्लानिंग कुछ आगे बढ़ेगी,19-20 को जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें सक्सैस मिलेगी, मान-यश की प्राप्ति, 21-22 को धन-लाभ वाले दिन, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी, फिर 23 मार्च को एहतियात वाला समय, कोई भी काम या एग्रीमैंट जल्दबाजी में न करें, किसी पर भरोसा भी न करें।

लव लाइफ- होली का पर्व आपके रिश्ते में प्रेम को बरकरार रखेगा। साथी की खास अटेंशन पाना चाहते हैं तो खुद के स्वभाव में मधुरता लाएं। साथ में गुजारे पल मीठी याद छोड़ जाएंगे। होली पर गुलाबी रंग से एक-दूसरे को रंगे और रसगुल्ले खिलाएं।

उपाय-  केले का दान करें।

न करें ये काम- सोच-समझ कर खर्च करें।

शुभ दिशा- साउथ ईस्ट

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ दिन- शुक्रवार

शुभ अंक- 3

धनु- सितारा सेहत के लिए ढीला, मगर राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, अपने क्रोध पर भी जब्त रखना जरूरी, 17-18 मार्च को सेहत की संभाल रखें, मौसम के प्रभाव से भी बचाव रखें, मगर 19-20 को यत्न करने पर कोई उद्देश्य प्रोग्राम मैच्योर हो सकता है, मनोबल-दबदबा बना रहेगा, 21-22 को सरकारी कामों में सफलता मिलेगी, अफसरों के नर्म रूख पर भरोसा कर सकते हैं, फिर 23 मार्च आमदन के लिए अच्छा दिन, हर तरह से बेहतरी होगी।

लव लाइफ- आपका पार्टनर पहले से अधिक रोमांटिक हो जाएगा। रिलेशनशिप में नया मोड़ आएगा, जो भविष्य में आपको बहुत सारी खुशियां देगा। ये हफ्ता बहुत खास रहने वाला है, जी भरकर इसका लुत्फ उठाएं। होली पर नीला रंग एक-दूसरे को लगाएं और गुलाब जामुन खिलाएं।  

उपाय- खोए की मिठाई गरीब बच्चों में बांटे।

न करें ये काम- उदार न दें।

शुभ दिशा- साउथ 

शुभ रंग- हरा

शुभ दिन- बृहस्पतिवार

शुभ अंक- 4

मकर- कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, शत्रु आपके सम्मुख ठहर न सकेंगे, मगर सेहत की संभाल रखनी चाहिए। साढ़ेसाती भी किसी न किसी डिस्टर्बैंस को बनाए रखेगी। 17-18 मार्च को दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति साफ्ट कंसिडरेट रहेंगे, अर्थ कारोबारी दशा अच्छी, 19-20 को पेट डिस्टर्ब रहेगा, ध्यान रखें कि आपकी कोई पेमैंट न कहीं फंस जाए, मगर 21-22 को अपने कामों को निपटाने के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, फिर 23 मार्च को राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ।

लव लाइफ- होली के रंग आपको और आपके साथी को पहले से अधिक करीब ले आएंगे। छोटी-छोटी बातों को दिल से लगाना छोड़ दें। होली के शुभ अवसर पर अपने प्यार को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर को हरा रंग लगाएं और ठंडाई पिलाएं। 

उपाय- गेंदे के फूलों की माला श्री हरि विष्णु को पहनाएं।

न करें ये काम- पानी को फिजूल न बहाएं। 

शुभ दिशा- ईस्ट

शुभ रंग- सफेद

शुभ दिन- मंगलवार

शुभ अंक- 9

कुंभ- दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, संतान का रुख सहयोगी रहेगा,मित्र-सज्जन साथी मेहरबान रहेंगे। 17-18 मार्च को किसी प्रबल विरोधी के कारण आपकी कम्पलीकेशन्स बढ़ सकती हैं, एहतियात रखें, मगर 19-20 मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच रहेगी फिर 21-22  को सेहत खासकर पेट की संभाल रखें, नुक्सान का भय, सफर टाल दें, अलबत्ता 23 मार्च को यत्न करने पर कोई स्कीम कुछ आगे बढ़ेगी, धार्मिक कामों में रुचि बढ़ेगी।

लव लाइफ- हफ्ते की शुरुआत में किसी बात को लेकर लव लाइफ में मनमुटाव हो सकता है लेकिन होली के आने तक सभी गिले-शिकवे खत्म हो जाएंगे। होली पर प्यार का तड़का लगाने के लिए पार्टनर को गुलाबी रंग लगाएं और बेसन के लड्डू खिलाएं।

उपाय- सेब का दान करें।

न करें ये काम- तेल से बनी चीज़ें न खाएं। 

शुभ दिशा- नॉर्थ 

शुभ रंग- पीला

शुभ दिन- रविवार

शुभ अंक- 9

मीन- संतान के सहयोगी रुख के कारण आपके हालात बेहतर बनेंगे, सफलता साथ देगी, मगर शत्रु आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए हर दाव खेल सकते हैं, ध्यान से रहें। 17-18 मार्च को उद्देश्य-प्रोग्राम सिरे चढ़ेंगे, प्लानिंग कुछ आगे बढ़ेगी, 19-20 को न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही उनकी नैगेटिव कोर्स का कम अनुमान लगाएं,  मगर 21-22 को कारोबारी दशा अच्छी, फैमिली फ्रंट पर सौहार्द बना रहेगा, फिर 23 मार्च को खान- पान संभल-संभाल कर करें, क्योंकि सितारा पेट के लिए ढीला है।

लव लाइफ- लव लाइफ में रोमांस का नया रंग चढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। होली का ये रंग-बिरंगा त्यौहार प्यार में नया जोश पैदा करेगा। रोमांस बढ़ाने के लिए प्रेमी को लाल रंग लगाएं और हॉट चॉकलेट खिलाएं। 

उपाय- भिखारी को कुछ मीठा दान करें।

न करें ये काम- मूली न खाएं।

शुभ दिशा- साउथ ईस्ट

शुभ रंग- काला

शुभ दिन- सोमवार

शुभ अंक- 1
आपके घर में भी उग रहा है पीपल तो हो जाएं सावधान (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News