जनरल कोच में खिड़की पर बांधी साइकिल

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 10:29 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): जी.एम. स्पैशल आने से कुछ देर पहले ही नियमों की अनदेखी होती नजर आई। जम्मू से अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-2 पर आई स्वराज एक्सप्रैस के जरनल कोच के बाहर रस्सी के सहारे एक साइकिल बांधी हुई थी, जो बीच रास्ते किसी पोल से टकराकर खराब हो गई थी। साइकिल हटाने के लिए किसी भी रेलवे कर्मचारी द्वारा कोई प्रयास नहीं किया गया। उत्तर रेलवे जी.एम. टी.पी. सिंह ने शनिवार सुबह अम्बाला मंडल के अधीन अबोहर-बटिंडा-धुरी सैक्शन की इंस्पैक्शन की। इस दौरान उत्तर रेलवे व अम्बाला मंडल के सभी अधिकारी उनके साथ रहे।

अम्बाला छावनी आगमन से पहले ही स्टेशन पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा था लेकिन स्वराज एक्सप्रैस के जनरल कोच में बंधी साइकिल को देखकर सभी हैरान रह गए। मौके पर मौजूद कुलियों व अन्य यात्रियों ने काफी शोर मचाया। लुधियाना से यू.पी. जा रहे मुजफ्फर ने बताया कि बच्चे ने जिद की थी, इसलिए साइकिल को कोच के बाहर खिड़की से बांध लिया। उसने बताया कि उसने रेलवे स्टेशन पर सभी के सामने साइकिल बांधी थी। उसे किसी ने नहीं टोका। जब ट्रेन अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंची तो यहां भी किसी रेलवे कर्मचारी की साइकिल पर नजर नहीं पड़ी लेकिन साइकिल के कारण कोच में बैठे अन्य यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

कोहरा छंटने के बाद भी रेलवे ने नहीं चलाई 26 मेल/एक्सप्रैस व 5 पैसेंजर
अम्बाला छावनी, 16 मार्च (हरिंद्र): कोहरा छंटने और मौसम साफ होने के बाद भी छावनी से निकलने वाली 26 मेल/एक्सप्रैस व 5 पैसेंजर ट्रेनें दोबारा शुरू नहीं हो पाईं। रेलवे ने कोहरे को देखते हुए 31 ट्रेनों को मार्च तक रद्द रखने का फैसला किया था, लेकिन मौसम साफ होने के बाद भी ट्रेनों को रद्द तिथी से पहले चलाने के लिए रेलवे द्वारा कोई कोशिश नहीं की जा रही। धुंध के मौसम में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए रेलवे द्वारा कई दावे किए गए थे, लेकिन पिछले कुछ वर्षांे की तरह इस बार भी ठंड व कोहरा पड़ते ही रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला शुरू कर दिया। हालांकि रेलवे ने यह भी दावा किया था कि इस बार कोहरे के कारण ट्रेनों से निपटने के लिए फॉग डिवाइस लगाए जा रहे हैं लेकिन हालात जस के तस ही रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

static