68 फेक निजी स्कूल बंद करने के आदेश पर हो त्वरित कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 02:08 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (ब्यूरो): राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला प्रधान राजेंद्र टंडन की अध्यक्षता में विभिन्न मुद्दों पर डी.ई.ई.ओ. सतनाम भट्टी से बैठक हुई। टंडन ने बताया कि जिला कार्यालय द्वारा पुस्तकें पलवल डाइट से उठाने बारे आदेश किए गए थे जिसका संघ ने विरोध जताया और पुस्तकें पूर्ववत स्कूलों में पहुंचाने की मांग की।

डी.ई.ई.ओ. ने बी.ई.ओ. की जिम्मेदारी तय करते हुए समाधान करने को कहा। स्कूल में इस कार्य हेतु फंड का कोई प्रावधान न होने के कारण संघ ने अधिकारी को कहा कि कोई भी विद्यालय डाइट से पुस्तकें नहीं उठाएगा। टंडन ने बताया कि वर्ष 2011 में नियुक्त कोर्ट केस वाले शिक्षकों की ए.सी.पी. लगनी है।

उनके बारे में उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर समस्या का निवारण किया जाएगा। शिक्षा निदेशालय द्वारा जिन 68 फेक निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है, उन पर त्वरित कार्रवाई की जाए। शेष एल.टी.सी. केस का निपटान जल्द करने बारे मांग की। 

बैठक में मुख्य रूप से डिप्टी डी.ई.ई.ओ. बलजीत सिंह मालिक, पूर्व प्रधान व संघ के मार्गदर्शक विनोद चौहान, थानेसर के कोषाध्यक्ष नरेश फुले, शाहाबाद से  धर्मबीर सिंह, जिला पदाधिकारी राजेश नरवाल, प्रैस प्रवक्ता सूबे सिंह सुजान, बाबैन के उपप्रधान संदीप चौहान व अशोक कुमार उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static