Paytm वॉलेट में रखे पैसों पर भी मिलेगा 4% का ब्याज, जानें और भी फायदे

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 01:41 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः paytm app से लेन-देन करने पर आपको 4 प्रतिशत का सेविंग अकाउंट का ब्याज मिलेगा। यदि जमा राशि एक लाख रुपए से ज्यादा है तो यह अपने आप भी फिक्स डिपोजिट (FD) में बदल जाएगी। इससे आपको बैंकों से भी ज्यादा 8 प्रतिशत की ब्याज दर का फायदा मिलेगा। यही नहीं, आप जब चाहे इस एफडी को बिना किसी चार्ज के ही तुड़वा सकते हैं। यह संभव हुआ है पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबी) के नई मोबाइल बैंकिंग एप की लांचिंग से। पेटीएम ने ऐसा कर सीधे तौर पर भारतीय बैंकिंग सर्विस में अपनी पैठ बनाने की कोशिश शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

ऐसा है एप 
नए एप मौजूदा पेटीएम एप से अलग है। गूगल प्ले स्टोर पर paytm mobile banking app डाउनलोड किया जा सकता है। जल्द ही एप्पल एप स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। इस एप के जरिए आप सरलता से बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे। यह डिजिटल डेबिट कार्ड आदि के उपयोग करने की सुविधा देगा। मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से बैलेंस चेक, अकाउंट स्टेटमेंट व  24x7  सहायता भी प्राप्त कर सकेंगे।

PunjabKesari

4.3 करोड़ लोगों को होगा फायदा 
मई 2017 में पेटीएम बैंक लांच हुआ था। अभी पेटीएम के 4.3 करोड़ उपभोक्ता हैं। इन सभी को वर्चुअल डेबिट कार्ड दिया गया है। एप में सिर्फ एक क्लिक से डेबिट कार्ड के दुरुपयोग से सुरक्षित करने की सुविधा है। इस अवसर पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी व सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि नया एप अपने बैंक के ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है। नए एप का उद्देश्य मौजूदा एप से अपने संचालन को अलग करना है। इससे दूसरी संस्थाओं में ग्राहकों को बैंकिंग करने में आसानी होगी।  

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News