वाराणसी में आंबेडकर प्रतिमा तोड़कर माहौल खराब करने की कोशिश

 

वाराणसीःउत्तर प्रदेश में वाराणसी के चोलापुर क्षेत्र में गुरुवार को अराजक तत्वों ने औरा बाजार में स्थित बाबा साहेब डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से यहां तनाव उत्पन्न हो गया। नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर घंटों प्रदर्शन कर दोषियों को गिरफ्तार करने तथा दूसरी मूर्ति स्थापित करने की मांग की।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र में तनाव एवं लोगों के भारी गुस्से के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए कुछ ही घंटों संविधान निर्मता की नई मूर्ति उसी जगह स्थापित करवा दी। इसके बाद स्थिति सामान्य हो गई है लेकिन ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीता को देखते हुए अज्ञात लोगों कि खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि गुरुवार तड़के अराजक तत्वों ने मूर्ति को खंडित किया है।

स्थानीय निवासियों ने बताया यहां के लोगों ने आपस में चंदा कर के 2004 में मूर्ति स्थापित की थी, तब से कभी भी ऐसी ‘शर्मनाक’ घटना नहीं हुई। लोगों ने इस घटना की जांच शीघ्र पूरी करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!