इन तरीकों से कमाया पैसा ज्यादा समय तक नहीं देता खुशी

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2019 - 12:54 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आज के समय में हर कोई धन को पाने की इच्छा रखता है और इसके लिए व्यक्ति धन के देवी लक्ष्मी की उपासना भी करता है। कई बार ऐसा होता है कि बहुत मेहनत के बाद भी व्यक्ति के पास धन नहीं टिकता। शास्त्रों मे इसके पीछे की वजह घर की पवित्रता बताई गई है। ऐसा माना जाता है कि माता लक्ष्मी उसी के घर टिकती है जहां पवित्रता होती है। कहते हैं कि जो आलस्य को त्यागकर धर्म के रास्ते पर चलता हुआ अपने कर्म करता है, उसका साथ माता लक्ष्मी कभी नहीं छोड़ती है। लेकिन जो लोग बुरी आदतों के शिकार होते हैं वे कभी भी धर्म के मार्ग पर नहीं चल सकते हैं और जिसकी वजह से उन्हें धन का आभाव होने लगता है। आइए जानते हैं मनुष्य की उन आदतों के बारे में- 
PunjabKesari, kundli tv, daan image
कहते हैं कि जो लोग अपनी जरूरत के मुताबिक दान नहीं करते हैं उनका धन एक समय पर आकर नष्ट हो जाता है। क्योंकि धन होने के बावजूद भी अगर आप अपना धन किसी जरूरतमंद को दान नहीं करते तो धीरे-धीरे उसका नाश होना निश्चित है।
PunjabKesari, kundli tv, lazy people image
शास्त्रों के अनुसार आलस्य व्यक्ति का सबसे बड़ा शत्रु होता है और ऐसा कहा भी जाता है कि जिस घर के लोग आलसी होते हैं वहां लक्ष्मी कदापि नहीं टिकती। आलसी लोग अपने हर काम को करने में देर लगाते हैं या फिर आने वाले कल पर छोड़ देते हैं। जबकि ऐसा व्यक्ति को बिलकुल भी नहीं करना चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, sleeping in morning time
जो लोग दिन के समय सोते हैं उनके घर लक्ष्मी का वास कभी नहीं होता। ऐसे व्यक्ति का धन बहुत जल्दी समाप्त हो जाता है और ऐसे घरों में दरिद्रता का वास होता है।

मान्यता है कि कामी व्यक्ति के यहां भी मांं लक्ष्मी नहीं ठहरती हैं। ऐसे व्यक्ति के पास कितना भी धन हो वह बहुत जल्दी ही नष्ट हो जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv, anger image
जो लोग बहुत गुस्सा करते हैं, वे अपने स्वभाव की वजह से अपना सब कुछ खो देते हैं। क्योंकि क्रोध व्यक्ति का सब कुछ छीन लेता है। शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को अपने आप पर काबू रखना चाहिए। हर परिस्थिति में शांति से काम लेना चाहिए और सोच-समझकर अपने हर काम को करना चाहिए।  
इस ग्रह की वजह से लड़कियां बन जाती हैं Tomboy...(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News