कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप, की कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 01:11 PM (IST)

वाराणसीः कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली दीवार घड़ियां आम जनता को बांट कर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है।

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा एवं पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल जिला मुख्यालय जाकर मांगों का एक ज्ञापन दिया। वाराणसी संसदीय क्षेत्र के चुनावी मैदान में प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला कर चुके राय ने उन पर मतदाताओं को प्रलोभन देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के माध्यम से घड़ियां एवं अन्य समान भेजने का अभी से ही सिलसिला शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि कैंट क्षेत्र के भाजपा विधायक समेत कई कार्यकर्ता मतदाताओं के बीच घड़ियां बांटकर चुनावी आचार संहिता का उल्लंधन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, वे इससे संबंधित जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा कर प्रशासन को ‘चुनौती’ दे रहे हैं।

राय ने यह भी आरोप लगाया है कि जिला एवं मंडल कार्यालयों के आसपास की कई सरकारी संपत्तियां पर प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों वाले बड़े आकार के होर्डिंग्स लगाये गए हैं, जिनसे प्रशासन के नाक के नीचे चुनाव आयोग के चुनाव आचार संहिता लागू करवाने के आदेशों की खिल्लियां उड़ाई जा रही है। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन के साथ-साथ घड़ियां बांटने एवं आचार संहिता के उल्लंघन सं संबंधित कुछ तस्वीरें भी जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंपी है।

इस बीच भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि जिन तस्वीरों को दिखाकर कांग्रेस आचार संहिता के उल्लंधन का आरोप लगा रही है, वे चुनावी आचार संहिता लागू होने की पहले की है। उन्होंने कहा चुनावी आचार संहिता लागू होने से पहले ही बूथ स्थल के पार्टी कार्यकर्ताओं को घड़ियां भेंट की गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static