जब कुंडली में बनते हैं ये योग, तब इंसान बनाता है ऐसे संबंध

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 11:26 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से जीवन की छोटी से लेकर बड़ी सच्चाई तक जानी जा सकती है। यहां तक की अवैध संबंध जैसे विषय पर भी स्पष्टता मिलती है। चन्द्रमा मन का कारक होता है और कामवासना मन से जागती है। लग्न व्यक्ति स्वयं होता है पंचम भाव प्रेमिका और सप्तम भाव पत्नी का होता है एवं शुक्र भोग विलास का कारक है, शनि, राहू, मंगल और पंचम भाव, पंचमेश, द्वादश और द्वादशेष का आपस में संबंध होना जातक के विवाह पूर्व एवं पश्चात् अवैध संबंध स्थापित करवाते हैं। जन्म कुंडली में सप्तम भाव पर शनि की चन्द्रमा के साथ युति जहां जातक को मानसिक रूप से पीड़ित करती है, वहीं प्रेम संबंध भी करवाती है। कुछ ऐसे ज्योतिषीय योग होते हैं, जिनके जन्म कुंडली में होने से, जातक के अवैध संबंधों और कामुक होने का संकेत मिलता है :

मोदी पर 2019 की सबसे सटीक भविष्यवाणी !

PunjabKesari

जन्म कुंडली में शनि और शुक्र की युति, वैवाहिक जीवन में किसी अन्य का आना बताती है। पंचम भाव में शनि, शुक्र और मंगल की युति अवैध संबंध का निर्माण करती है। 

PunjabKesari
मेष या वृश्चिक राशि में मंगल के साथ शुक्र के होने से पराई स्त्री से घनिष्ठता बनती है। जन्म कुंडली में चन्द्रमा से द्वितीय स्थान में शुक्र हो तो ‘सुनपफा योग’ बनता है ऐसा जातक भौतिक सुखों की प्राप्ति करता है। उसका सौन्दर्य आकर्षक होता है अन्य स्त्रियों से शारीरिक संबंध की प्रबल संभावना होती है। 

PunjabKesari
द्वितीय, छठे और सप्तम भाव के किसी भी स्वामी के साथ शुक्र की युति लग्न में होने से जातक का चरित्र संदेहस्पद होता है। सूर्य और शुक्र की युति मीन लग्न में होने से जातक को अत्यंत कामुक बनाती है उसका अवैध संबंध बनता है तथा ऐसे जातक की कामवासना की तृप्ति शीघ्र नहीं होती।

PunjabKesariबुध और शुक्र की युति यदि सप्तम भाव में हो तो जातक अवैध संबंध के लिए नए-नए तरीके अपनाता हैं। शनि, मंगल और शुक्र का काम वासना से घनिष्ठ संबंध है। यदि जन्म कुंडली में शनि और मंगल की युति सप्तम भाव पर हो तो जातक समलिंगी होता है। यही युति यदि अष्टम, नवम, द्वादश भाव पर हो तो जातक का अपने से बड़ों से अवैध संबंध होता हैं।

PunjabKesari
मंगल और राहू की युति अथवा दृष्टि शुक्र पर हो तो जातक कामुक होता है एवं अवैध संबंध बनाने के लिए उसका मन भटकता है। चतुर्थ, सप्तम, दशम भाव में गुरु पर मंगल शुक्र का प्रभाव और चन्द्रमा पर राहू का प्रभाव हो तो व्यक्ति अवैध संबंध बनाने के लिए सभी सीमाओं का उल्लघंन कर देता है।

PunjabKesari
लग्न में शनि का होना जातक की कामवासना बढ़ा देता है, पंचम भाव में शनि होने से अपने से बड़ी स्त्रियों के प्रति अवैध संबंध बनाने के लिए जातक को आकर्षित करता है। शनि का सप्तम भाव में चन्द्रमा के साथ होना और मंगल की दृष्टि पडऩे से जातक वेश्यागामी होता है। इसी योग में अगर शुक्र का संबंध दृष्टि अथवा युति से बन जाए तो अवैध संबंध निश्चित हो जाता है। 

PunjabKesari
चन्द्रमा जन्म कुंडली में कहीं पर भी नीच का होकर बैठा हो और उस पर पाप प्रभाव हो तो जातक अपने नौकर/नौकरानी से अवैध संबंध बनाता है, यही चन्द्रमा अगर दूषित होकर नवम भाव में स्थित हो तो जातक अपने गुरु अथवा अपने से बड़ों के साथ अवैध संबंध बनाता है। मंगल रक्त को दर्शता है। जन्म कुंडली में किसी पाप ग्रह के साथ मंगल की युति सप्तम भाव में हो या सूर्य सप्तम में और मंगल चतुर्थ स्थान में हो अथवा चतुर्थ भाव में राहू हो तो व्यक्ति कामुकता में अंधा होकर पशु समान कार्य करता है।

PunjabKesari राहू का अष्टम भाव में होना जातक से अवैध संबंध कराता है। तुला राशि में चार ग्रह एक साथ होने से जातक के परिवार में क्लेश उत्पन्न होते हैं जिसके कारण जातक बाहर अवैध संबंध बनाता है। 

PunjabKesari
शनि का दशम भाव में होना जातक के मन में विरोधाभास उत्पन्न करता है। शुक्र और मंगल की युति जन्म कुंडली में कहीं पर भी हो एवं शनि दशम भाव में हो तो जातक ज्ञानवान भी होता है एवं कामवासना तथा अवैध संबंधें को गंभीरता से लेता है। उसका मन स्थिर नहीं रह पाता, कभी ज्ञानी बन जाता है और कभी अवैध संबंध का दास। सूर्य का सप्तम भाव में होना जातक के वैवाहिक जीवन में कलेश उत्पन्न करता है। इससे परेशान होकर जातक अवैध संबंध बनाता है। 

PunjabKesari
सप्तम भाव में राहू और शुक्र हो अथवा राहू और चन्द्रमा की युति हो तथा गुरु द्वादश भाव में स्थित हो तो विवाह पश्चात कार्यालयों में ही अवैध-संबंध बनते हैं।  लग्नेश एकादश में स्थित हो और उस पर पाप प्रभाव हो तो जातक अप्राकृतिक यौनक्रियाओं की तृप्ति के लिए अवैध संबंध बनाता है। 

ऐसे होंठ वाले होतें हैं CHARACTERLES

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News