गुजरात: ''आप'' कार्यकर्ताओं ने बोला भाजपा मुख्यालय पर धावा, 20 से अधिक को हिरासत में लिया गया

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 08:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इतालिया के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता हाल में हुए भर्ती परीक्षा पर्चा लीक मामले पर विरोध दर्ज कराने के लिये सोमवार को भाजपा की राज्य इकाई के मुख्यालय में घुस गए, जहां उनकी भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुजरात भाजपा मुख्यालय 'कमलम' में हुई घटना के बाद गांधीनगर पुलिस ने इतालिया सहित 'आप' के 20 से अधिक सदस्यों को हिरासत में लिया। घटना के दौरान पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज किया।

इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंचती व स्थिति को नियंत्रित करती, भाजपा और आप कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प हो गई। इससे कई लोगों को सिर में चोट लग गई। उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने लोग घायल हुए। इस बीच एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारी समूह में शामिल रहे आप नेता इसुदान गढ़वी पर भाजपा की कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने शराब के नशे में उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया, जिसके बाद गढ़वी को मेडिकल जांच के लिए गांधीनगर सिविल अस्पताल ले जाया गया।

राणा ने कहा, ''आप कार्यकर्ता मुख्य द्वार तोड़ कर जबरन 'कमलम' में घुस गए, जिसके कारण भाजपा और आप सदस्यों के बीच झड़प हो गई। उसमें कुछ लोग घायल हो गए। फिर हम घटनास्थल पर पहुंचे और महिलाओं सहित आप के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। हमारे लाठीचार्ज में कोई घायल नहीं हुआ।'' उन्होंने कहा कि इतालिया, गढ़वी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला विस्तृत जांच के बाद लिया जाएगा।

गुजरात 'आप' के फेसबुक पेज पर साझा किए गए एक वीडियो में, इतालिया, गढ़वी और अन्य पार्टी कार्यकर्ता पेपर लीक की घटना को लेकर गांधीनगर के पास भाजपा मुख्यालय पर जबरन घुसते नजर आए। वे पेपर लीक मामले को लेकर गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (जीएसएसएसबी) के अध्यक्ष असित वोरा के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News