पाकिस्तान में महंगाई की मार, पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी बिक रही चीनी

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 03:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पाकिस्तान में महंगाई की मार आम लोगों को परेशान कर रही है। इमरान खान सरकार के तमाम दावों के बाद भी पाकिस्‍तान में आवश्‍यक वस्‍तुओं के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पड़ोसी देश में चीनी की कीमतें आसमान छू रही हैं और पेट्रोल से ज्‍यादा हो गई हैं। पाकिस्तान में चीनी जहां 150 रुपए प्रति किलो बिक रही है, वहीं एक लीटर पेट्रोल 138.30 रुपए में बिक रहा है।

पाकिस्‍तानी अखबार जिओ न्‍यूज के मुताबिक देश के कई शहरों में चीनी की कीमतें अब पेट्रोल से ज्‍यादा हो गई हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्‍तान के पेशावर शहर में चीनी की कीमतें 8 रुपए प्रति किलो बढ़ गई हैं। यहां चीनी थोक में 140 रुपए प्रति किलो बिक रहा है जबकि खुदरा मूल्‍य 150 रुपए प्रति किलो हो गया है। उधर, लाहौर में चीनी की जमाखोरी भी शुरू हो गई है और ज्‍यादा कमाई के लिए चीनी की कृत्रिम कमी कर दी गई है।
 
इमरान का पैकेज भी देश में महंगाई को रोकने में नाकाम रहा
बाजार सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तान में चीनी की कीमतें 9 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बढ़ गई हैं। यहां चीनी 140 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। कराची में चीनी के दाम 12 रुपए प्रति किलो बढ़ गए हैं। यहां चीनी के दाम 142 रुपए तक पहुंच गए हैं जा इतिहास में सबसे ज्‍यादा है। क्‍वेटा शहर में भी चीनी 129 रुपए प्रति किलो बिक रही है।

पाकिस्‍तान में महंगाई से बुरा हाल है और इसको कम करने के लिए इमरान खान ने हाल ही में एक पैकेज का ऐलान किया था। इमरान का यह पैकेज भी देश में महंगाई को रोकने में नाकाम रहा है। पिछले दिनों पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के विरोध में पीएमएल-एन के एमपीए (विधायक) तारिक मसीह सब्जियों की माला पहनकर और साइकिल पर सवार होकर पंजाब विधानसभा के सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News