मौलाना साद का केस NIA को सौंपने वाली याचिका पर सुनवाई इस तारीख तक टली

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 08:31 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। राजधानी दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम के जरिए कोरोना फैलाने के आरोपी मौलाना साद से जुड़ी एक याचिका को हाईकोर्ट ने 28 मई तक के लिए टाल दिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने साद मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपने की सुनवाई महीने के अंत तक स्थगित कर दिया है।


न्यायालय ने यह फैसला दिल्ली पुलिस के उस तथ्य के बाद लिया जिसमें पुलिस द्वारा जांच जारी होने की बात कही गई थी।दिल्ली पुलिस ने यह कहते हुए याचिका का विरोध किया कि जांच ठीक तरीके से चल रही है। बता दें, मौलाना साद से जुड़ी मामले की जांच एनआईए के हाथों करवाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी।


गौरतलब है कि मार्च के महीने में जब देश में कोरोना संक्रमण का प्रसार होने लगा था तब दिल्ली में किसी भी बड़े कार्यक्रम को आयोजित करने पर रोक लगी हुई थी। इसके बावजूद सारे नियमों को ताक पर रखते हुए निजामुद्दीन मरज में मौलाना साद के नेतृत्व में तबलीगी जमात का एक बहुत बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए जिनमें से कई कोरोना संक्रमित थे। इसके बाद ये लोग देश के कई राज्यों में चले गए। जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News