दिल्ली के इन अस्पतालों में मरीज कर सकेंगे परिजनों से वीडियो कॉल पर बात, जल्द शुरू होगी सुविधा

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 09:24 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भी अब लोकनायक अस्पताल की तर्ज पर मरीजों को अपने परिवार के लोगों से वीडियो कॉलिंग के जरिए बातचीत की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए सभी तैयारियां की जा रही हैं और जल्दी इसकी औपचारिक शुरुआत कर दी जाएगी।
 

आम आदमी पार्टी के तिमारपुर से विधायक दिलीप पांडे ने जीटीबी अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दौरा किया और सुविधाएं सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो खामियां हैं उन्हें दुरुस्त किया जाए। हेल्प डेस्क पर हर संभव मदद दी जाए।


सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी नजर
दोनों ही अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता को बढ़ाने, नए बिस्तरों को तैयार करने, आईसीयू पर ध्यान देने के निर्देश भी दिए गए। दोनो अस्पतालों में अब सीसीटीवी कैमरे लग रहे हैं। साथ ही दोनों अस्पतालों के मरीज जल्द मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार से बात कर सकेंगे। यह सुविधा जल्द ही शुरू होगी।

 

इस दौरान जीटीबी के एमएस अभिनव राय, राजीव गांधी अस्पताल के नोडल अधिकारी अजीत जैन व मुख्यमंत्री प्रतिनिधि रवि चमोली भी मौके पर मौजूद थे। दिलीप पांडे ने राधा स्वामी सत्संग केंद्र में बने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का भी दौरा कर कोरोना मरीजों के लिए हुए इंतजामों का जायजा लिया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News