आनंद विहार बस अड्डा तक DTC बस न जाने से यात्रियों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 09:10 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। डीटीसी की सभी रूटों पर कहने के लिए बसें चल रही है, लेकिन बसों के तय रूट के गन्तव्य स्थान तक न चलने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। दरअसल दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से आनंद विहार बस अड्डा तक जाने के लिए डीटीसी बसों के रूट निर्धारित है। लेकिन आनंद विहार रुट पर चलने वाली डीटीसी की बसें अलग-अलग इलाकों से चलती है।
 

आनंद विहार के रुट पर चलने वाली बसे आनंद विहार जाने का बजाए हसनपुर डिपो स्टैंड या अन्य आसपास के स्टैंड पर ही समाप्त हो जाती है। श्याम सुंदर सागर सहित कई दैनिक यात्रियों का कहना है कि  बस रूट जीएल 23 जो कि कश्मीरी गेट बस अड्डा से आनंद विहार चलती थी ,अब आनंद विहार न जाकर हसन पुर डिपो तक चल रही हैं। इसी तरह रूट 73,85 943 जो कि आईटीओ की ओर से आती है, आनंद विहार न जाकर हसन पुर डिपो तक चल रही हैं।


इधर हसनपुर डिपो से आनंद विहार तक ई-रिक्शा व ऑटो वाले 50-50 रुपया यात्रियों से वसूल रहे हैं। इस कारण सबसे ज्यादा परेशानी सुबह-शाम दैनिक यात्रियों को उठानी पड़ रही है। डीटीसी के कुछ  चालकों का कहना है कि आनंद विहार बस अड्डा पर लोगों की भाड़ी भीड़ होती है। लोग बस में चढ़ने के लिये टूट पड़ते हैं। कोरोना से बचाव के लि  व बस में सोशल डिस्टनसिंग के पालन के लिए 20 यात्री को ही बैठाया जा सकता है। बस अड्डा पर यात्री नहीं मानते हैं इसलिए बस वहां तक नहीं जा रही है।


चालकों का कहना है कि डीटीसी प्रशासन का भी यही आदेश है। इधर यात्रियों का कहना है कि अनलॉक में जबसे बसें चलनी शुरू हुई है  बसों की संख्या कम है। यात्रियों को घन्टो स्टैंड पर खड़े होकर बस का इंतजार करना पड़ता है। दूसरी ओर इस मामले में डीटीसी के उच्च अधिकारियों से लेकर प्रवक्ता तक से संपर्क करने की कोशिश करने पर वे उपलब्ध नहीं हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News