दिल्ली: अस्पतालों में अब नहीं होगी स्टाफ की कमी, सरकार ने दिए 25 प्रतिशत स्टाफ बढ़ाने के आदेश

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 09:23 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले और उनसे जूझते अस्पतालों को दिल्ली सरकार ने बड़ी राहत दी है। दरअसल कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में स्टाफ की बहुत कमी हो गई है। सफाई, सिक्योरिटी, नर्सिंग असिस्टेंट और क्लास 4 स्टाफ की अस्पतालों में ज्यादा कमी हो गई है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि कोविड अस्पतालों से लेकर अन्य मेडिकल संस्थानों में 25 प्रतिशत तक स्टाफ बढ़ाया जाए। 

सरकार की ओर से 30 नवंबर 2020 तक के लिए 25 प्रतिशत अतिरिक्त स्टाफ बढ़ाने का आदेश दिया गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल संस्थानो में ये आदेश लागू किया जाएगा। वहीं सभी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्त को भी अब अनिवार्य रूप से करने के आदेश दिए हैं। 


बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां रविवार को 24 घंटों में कोरोना के  2244  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 63 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 99,444 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 25,038 है। वहीं 71,339 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 3,067 लोगों की जान जा चुकी है। 


वहीं इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोविड के ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आई है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़े और अधिकतर लोग हम आइसोलेशन में रहकर ठीक हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि दिल्ली में अब कम से कम लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है। अधिकतर लोग घर पर होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News