श्मशान भूमि में मूलभूत सुविधाओं का अभाव, बारिश में तिरपाल के नीचे हुआ अंतिम संस्कार, देखें VIDEO

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 06:35 PM (IST)

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार के विकास के दावों की पोल खोलती ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें अपनों का अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट पहुंचे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।  मामला दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र के चांदपुर गांव स्थित शमशान भूमि का है। यहां श्मशान भूमि में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। जिसके चलते बारिश के दौरान गांव वालों ने डंडों के सहारे तिरपाल तानकर पेट्रोल-डीजल डालकर दाह संस्कार किया जिसकी वीडियो भी वायरल हो रही है।

इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दिल्ली सरकार और जनप्रतिनिधियों के प्रति गहरा रोष है। गांववासी का कहना है कि श्मशान भूमि पर कोई शेड नहीं है, जिसके कारण खुले में ही अंतिम दाह संस्कार करना पड़ता हैं लेकिन जनप्रतिनिधियों ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए जबकि अनेकों बार जानकारी दी गई।  ऐसे में सोमवार को बारिश आने पर गांववासियों ने चिता के ऊपर डंडों से तिरपाल को शेड का रूप दिया और फिर पेट्रोल-डीजल से चिता में आग लगाकर अंतिम संस्कार किया।  

अब देखने वाली बात होगी कि दिल्ली सरकार कब गांवों के विकास की सुध लेती है।  दिल्ली देहात की सड़कें, गलियां, शमशान घाट आदि के हालात पूरी तरह से बदहाल है लेकिन सरकार पर आरोप लगते रहे हैं कि दिल्ली सरकार शहरी क्षेत्र पर ध्यान दे रही है, ग्रामीण क्षेत्रों पर नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News