घरेलू उड़ानों के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, जानें क्या हैं नियम

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 08:39 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। वायरस से रोकथाम के लिए देशभर में 31 मई तक का लॉकडाउन लागू है। हालांकि लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी छूट दी गई है। ऐसे में देशभर में 25 मई से घरेलू उड़ानों की सेवाएं एक बार फिर से चालू कर दी गई है। राजधानी दिल्ली में घरेलू उड़ानों को भरने के लिए कुछ गाइडलाइन्स जारी किए हैं।

सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए घरेलू उड़ानों, ट्रेन, और अंतर-राज्यीय बस के यात्रियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने, मास्क लगाने और हैंड सेनिटाइजर लेकर चलने को कहा है। दो महीने के अंतराल के बाद सोमवार से घरेलू उड़ानें पुनः शुरू होने के साथ अधिकारियों ने कहा कि ऐसी उड़ानों से दिल्ली आने वाले यात्रियों में लक्षण न पाए जाने पर उन्हें सरकारी या भुगतान वाले पृथक-वास केंद्रों में नहीं रखा जाएगा। अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अक्षरशः पालन करें।

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण ने दिल्ली (Delhi) में काफी तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महज 24 घंटों के अंदर कोरोना के 635 नए मामले सामने आए हैं और 15 लोगों की मौत दर्ज हुई है। 

दिल्ली में कोरोना के कारण अब तक 276 मौत 
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों में सोमवार को सातवीं बार रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखने को मिला। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 635 नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,053 हो गई है। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 276 तक पहुंच गई है। वहीं 24 घंटे में 231 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक कुल 6,771 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि 7,006 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Kamini Bisht

Recommended News

Related News