दिल्ली सरकार की शानदार पहल, नवनियुक्त 2,000 से अधिक शिक्षकों को मिलेंगे टैबलेट

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 12:43 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: दिल्ली सरकार ने शिक्षा निदेशालय द्वारा नवनियुक्त 2,000 से अधिक शिक्षकों को टैबलेट देने का फैसला किया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी है। सिसोदिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि दिल्ली सरकार का नजरिया प्रत्येक बच्चे को उत्कृष्ट शिक्षा मुहैया कराना है और शिक्षकों को टैबलेट देना इस दिशा में एक कदम है।

टीचर्स कोविड काल में कर सकेंगे काम
उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा टैबलेट के उपयोग से बेहतर शिक्षण हो सकेगा और शिक्षकों को बच्चों को पढ़ाने में रचनात्मक तकनीकों का उपयोग करने के लिए सशक्त बनाएगा। सिसोदिया ने कहा कि शिक्षण में नए तकनीकों को शामिल करना महत्वपूर्ण है क्योंकि टैबलेट से शिक्षक मौजूदा कोविड समय में बिना किसी परेशानी के अपना काम कर सकेंगे।

2018-19 में कुल 60,555 शिक्षकों को दिए टैबलेट
दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोविड के कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित नहीं हो, नवनियुक्त शिक्षकों को टैबलेट वितरित किए हैं ताकि शिक्षक छात्रों के साथ ऑनलाइन जुड़ सकें और बिना किसी परेशानी के पठन-पाठन की प्रक्रिया जारी रख सकें। बयान के अनुसार दिल्ली सरकार ने 2018-19 में कुल 60,555 शिक्षकों को टैबलेट दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News