DU PG Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने खोली करेक्शन विंडो, 27 अगस्त तक करें सुधार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 04:45 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: दिल्ली विश्वविद्यालय ने डीयू पीजी प्रवेश 2021 के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी। जिन उम्मीदवारों से आवेदन फॉर्म में कोई गलती रह गई है तो वे करेक्शन विंडो की मदद से सुधार कर सकते हैं। सुधार के लिए 27 अगस्त तक का समय दिया गया है। अभ्यर्थी सुधार विंडों के माध्यम से श्रेणी, लिंग, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, रजिस्टर्ड ईमेल आईडी, पीडब्ल्यूबीडी स्थिति और खेल विकल्प सहित जानकारी एडिट नहीं कर सकते। 

20 हजार सीटों के लिए आए 1.80 लाख छात्रों के आवेदन
बता दें कि, दिल्ली यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय में पीजी कोर्सेस के जरिए 20 हजार सीटों के लिए लगभग 1.8 लाख छात्रों ने पंजीकरण करवाया है। दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन कोर्सेस में शनिवार तक लगभग 358876 छात्र पंजीकरण करवा चुके हैं। अनुमान के अनुसार इस साल सिर्फ अंडर ग्रेजुएट कोर्से में एडमिशन लेने के लिए 4 लाख से अधिक आवेदन आएंगे। पिछले साल ऐसे आवेदनों की संख्या तकरीबन साढ़े तीन लाख थी। 

कब होगी परीक्षा
डीयू पीजी 2021 प्रवेश परीक्षा 26 से 30 सितंबर, 2021 और 1 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित होने वाली है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी। इससे पहले, विश्वविद्यालय ने प्रवेश को लेकर छात्रों की शंकाओं को दूर करने के लिए एक ओपन सेशन आयोजित किया था। 

डीयू पीजी प्रवेश 2021: एप्लीकेशन फॉर्म में ऐसे करें सुधार

  • सबसे पहले डीयू पीजी एडमिशन पोर्टल pgadmission.uod.ac.in पर जाएं।
  • अब रजिस्ट्रर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड सबमिट कर लॉग इन करें।
  • अब एप्लीकेशन फॉर्म को एडिट करें।
  • एप्लीकेशन को सेव कर सबमिट कर दें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News