पत्रकारों की सुरक्षा के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, आज से ही शुरू होगी फ्री कोरोना जांच

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 08:46 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। कोरोना (Coronavirus) के इस महासंकट के बीच भी अपनी जान जोखिम डालकर देश और दुनिया की पल-पल की खबर आप सभी तक पहुंचाने वाले पत्रकारों (Journalist) की आज दिल्ली में कोरोना जांच शुरू होने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि पत्रकारों की कोरोना जांच फ्री में की जाएगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि पत्रकार अपनी जान जोखिम डालकर फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। दूसरे राज्यों में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराने पर कई पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला किया है कि बुधवार से दिल्ली के सभी पत्रकारों कोरोना जांच फ्री में शुरू की जाएगी। 


पत्रकारों में नहीं दिख रहे थे कोरोना के लक्षण
बता दें कि मुंबई में 53 पत्रकारों मे कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद देश के सभी पत्रकारों में भय व्याप्त है। अपनी जान की परवाह किए बिना पत्रकार रोज हर खबर जनता तक पहुंचाने के लिए बाहर निकलते हैं। कभी अस्पतला, कभी पुलिस स्टेशन तो कभी सड़कों पर रिपोर्टिंग करते नजर आते हैं। ऐसे में डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ इन पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। 

मुंबई में मास टेस्ट के दौरान कई पत्रकारों का भी कोरोना परीक्षण हुआ, जिसमें 53 पत्रकारों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इसमें घबराने वाली बात ये भी है कि अधिकतर पत्रकारों में कोरोना के लक्षण दिख ही नहीं रहे थे। उनको लग रहा था कि वो स्वस्थ हैं जबकि वो संक्रमित थे। 


दिल्ली में पत्रकारों के मास टेस्ट की मांग
ऐसे में अब दिल्ली में काम कर रहे पत्रकारों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि जिस प्रकार मुंबई में मास टेस्ट करवाया गया उसी प्रकार दिल्ली मे भी कराया जाए। ताकी पत्रकारों के स्वास्थ्य की सही जानकारी भी मिल सके। दिल्ली में भी लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखने के बाद भी वो संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। इस मांग को मानते हुए सीएम केजरीवाल ने पत्रकारों की फ्री जांच शुरू करने के आदेश दिए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Kamini Bisht

Recommended News

Related News