Delhi: सत्येंद्र जैन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों से मांगी जानकारी, संक्रमण के प्रसार

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 01:55 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी पकड़ रहा है। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि 70 से 80 प्रतिशत मरीज दिल्ली से बाहर के हैं। उनका कहना है कि दिल्ली में कोविड-19 के लिए 14000 बेड आवंटित किए गए थे, जिनमें से 70% से अधिक अब तक खाली हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि हमने 5-6 अस्पतालों से जानकारी मांगी और पता चला कि 70-80% कोरोना मरीज वहां पर दिल्ली के बाहर से आते हैं। वहीं कोरोना के इलाज में समस्या और बेड की अनुपलब्धता को लेकर उन्होंने कहा कि विशेष रूप से किसी एक-दो अस्पतालों में समस्या हो सकती है, लेकिन बेड की कमी का कोई मुद्दा नहीं है। 


एक बार फिर से बढ़ते संक्रमण के बीज मेट्रो संचालन शुरू करने को लेकर जैन ने कहा कि प्रोटोकॉल बनाए जा रहे हैं। ड्राई रन भी किया जा रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे, लोग मास्क पहनें और अपने हाथों को साफ करें। इसके साथ ही वे एक COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करें। 


दिल्ली में बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के 2059 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 19 मरीजों की जान गई है।इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 79 हजार 569 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 16,502 है। वहीं 1,58,586 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,481 लोगों की जान जा चुकी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kamini Bisht

Recommended News

Related News