Delhi: डेंगू के खिलाफ दिल्ली सरकार 1 सितंबर से फिर शुरू करेगी मुहिम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 08:48 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली सरकार 1 सितंबर से डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट नाम से कैंपेन फिर चलाने जा रही है ताकि जल जनित बीमारियों के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जा सके। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष इस अभियान में काफी बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अगस्त के पहले सप्ताह में कोरोना की स्थिति की जानकारी के लिए सिरो सर्वे किया गया था और इसकी रिपोर्ट इस सप्ताह आ जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा था कि बारिश का मौसम चल रहा है और हर साल बारिश के दौरान डेंगू का सीजन आता है।


उन्होंने लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि हम कोरोना की लड़ाई में डेंगू को भूल जाएं। इस बार भी पिछली बार की तरह डेंगू की वजह से मौत नहीं होने देनी है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि जैसे पिछले साल हम लोगों ने शुरू किया था 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट का कार्यक्रम। वही कार्यक्रम इस बार भी सितंबर के महीने में शुरू करेंगे।


मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि पिछले वर्ष डेंगू के खिलाफ अभियान काफी सफल रहा। इस तर्ज पर इस बार भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। 1 सितंबर से 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इस वर्ष दिल्ली में मलेरिया के 41 व डेंगू के 40 मामले सामने आए हैं जिसमें अगस्त महीने में डेंगू के 10 मामले शामिल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kamini Bisht

Recommended News

Related News