दिल्ली में थमी कोरोना की रफ्तार, कोविड अस्पतालों से अटैच होटलों को सरकार ने किया मुक्त

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमण अब कंट्रोल में आता दिख रहा है। प्रतिदिन संक्रमित होने वालों से ज्यादा रिकवर होने वालों की संख्या सामने आ रही है। वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान लिए गए कुछ फैसलों को वापस ले रही है। जिनमें होटलों को कोविड अस्पतालों के साथ अटैच किया जाना शामिल है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है कि कुछ होटल COVID बेड की संख्या बढ़ाने के लिए अस्पतालों से जुड़े थे। सुधार की स्थिति और पिछले कई दिनों से खाली पड़े सभी होटल बिस्तरों को देखते हुए, अब इन होटलों को छोड़ा जा रहा है।


दिल्ली में जब कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा था तब बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए केजरीवाल सरकार ने कई होटलों को कोविड अस्पतालों के साथ अटैच किया था। अब जब दिल्ली में कोरोना कंट्रोल होता दिख रहा है, प्रतिदन आने वाले संक्रमण के मामलों में कमी आई है। साथ ही अस्पतालों में बेड्स खाली पड़े हैं। तब सरकार कोविड अस्पतालों से अटैच किए गए होटलों को मुक्त करने का फैसला लिया है। 


बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे में 1056 कोरोना के मरीज मिले हैं जबकि 1135 संक्रमित ठीक हुए हैं। दिल्ली में संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 1 लाख 32 हजार 275 पहुंच गई है। वहीं 24 घंटे में 28 लोगों की मौत हुए है।संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 10,887 है। वहीं 1,17,507 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक कोरोना से 3881 लोगों की मौत हो चुकी है।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News